मरीज को एक्सपायरी डेट की दवाई दिए जाने पर, बीटीपी ने की कार्यवाही की मांग
Headline News
Loading...

Ads Area

मरीज को एक्सपायरी डेट की दवाई दिए जाने पर, बीटीपी ने की कार्यवाही की मांग

  बांसवाड़ा/राजस्थान।। जिले के ग्रामीण क्षेत्र के एक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर मरीज को अवधिपार दवाई दिए जाने का मामला सामने आया है। बीटीपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य विजयभाई मईडा ने जानकारी देते हुए बताया कि कुशलगढ़ विधानसभा क्षेत्र के ऊकाला निवासी राजेश भूरिया/मानसिंह भूरिया जब अपना बुखार व सर्दी ज़ुकाम का इलाज करवाने ऊकाला पीएचसी पर गया तो मौके पर उसे संबंधित डॉक्टर रोशन नायक ने जांच के बाद उसे एक्सपायरी डेट वाली यानि की अवधिपार वाली दवाई उपलब्ध करवा दी गई।  
  मईड़ा ने बताया कि संबंधित मरीज के द्वारा जब वापस उस दवाई को एक्सपायरी डेट वाली होना बताए जाने एवं उसे उसकी जगह दूसरी सही दवाई देने की बात कहने पर संबंधित डॉक्टर के द्वारा अभद्र जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करते हुए दूसरी दवाई नहीं दी गई उल्टा मरीज को वहां से भगा दिया गया। यहाँ तक कि किसी प्रकार का ट्रीटमेंट सम्बंधित डॉक्टर द्वारा नहीं किया गया।  
   वही पीड़ित मरीज के द्वारा संबंधित डॉक्टर के खिलाफ कार्यवाही हेतु कुशलगढ़ उपखंड अधिकारी तथा कुशलगढ़ मुख्य चिकित्सा अधिकारी को लिखित में अवगत करा दिया गया है। मईड़ा ने बीटीपी की ओर से अनपढ़ एवं गरीब आदिवासी मरीजों को एक्सपायरी डेट में दवाइयां देने से किसी भी प्रकार की अनहोनी घटना होने की संभावना जताते हुए संबंधित कार्मिक के खिलाफ तत्काल प्रभाव से कार्यवाही करने की मांग की है। साथ ही मईड़ा ने इस तरह से स्वास्थ्य व्यवस्था में होने वाली समस्याओं के लिए संबंधित विभाग और प्रशासन को जिम्मेदार ठहराया है।

Post a Comment

0 Comments