नए मुख्यमंत्री देने वाले है लाड़ली बहनों को 5 बड़े तोहफे, सीएम मोहन यादव ने करा ऐलान
Headline News
Loading...

Ads Area

नए मुख्यमंत्री देने वाले है लाड़ली बहनों को 5 बड़े तोहफे, सीएम मोहन यादव ने करा ऐलान

 भोपाल/मध्य प्रदेश।। क्रिसमस से पहले सरकार ने लाडली बहनों को तोहफा देने का ऐलान कर दिया है और यह तोहफा क्रिसमस के बाद नव वर्ष की शुरुआत में दिया जाएगा और इन तोहफों की जानकारी सीएम ने ट्वीट करके दी है। 
  मोहन यादव मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री बनकर आए और पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नए साल में कुछ योजनाएं शुरू कीं जो लोगों के कल्याण के लिए हैं। कहीं ढेर सारी सौगातें मिलने वाली हैं, कहीं योजना बढ़ने वाली है और कहीं योजना का लाभ प्रमुखता से मिलने वाला है।
  जैसा कि आप सभी जानते हैं पूर्व मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा था कि मध्य प्रदेश की हर बहन को लखपति बनाया जाएगा, हर बहन के खाते में हर महीने 10 हजार जमा किए जाएंगे, इसके तहत अब बहनों को 10 हजार रुपए दिए जाएंगे। पहला उपहार 15 लाख बहनों को लखपति बहना योजना के तहत प्यारी बहनों के लिए स्वयं सहायता समूह बनाएंगी।
  दूसरे तोहफे की बात करें तो प्रिय बहनों को अब 450 रुपए प्रतिमाह गैस सब्सिडी दी जाएगी, जिसका वादा पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किया था, अब नए मुख्यमंत्री नए साल में आपको गैस सब्सिडी देने जा रहे हैं। 
  तीसरे तोहफे में बहनों को बहुत सारी खुशियां मिलने वाली हैं क्योंकि जो प्यारी बहनें अपनी लाडली बहना आवास योजना की पहली किस्त का इंतजार कर रही थीं, उनके लिए हम एक बहुत बड़ी खुशखबरी लेकर आए हैं, उन्हें पहली किस्त मिलेगी। नए साल का तोहफा है आवास योजना. डालना शुरू हो जाएगा ताकि कोई वहां अपना स्थाई घर बना सके।
  आपको बता दें कि मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने मध्य प्रदेश की महिलाओं के हित में काम करना शुरू कर दिया है इस सभी की जानकारी चीफ मिनिस्टर मध्य प्रदेश के ट्विटर हैंडल पर दी गई है। 

Post a Comment

0 Comments