वागड़ के यूवा ने अपने वैवाहिक आमंत्रण कार्ड को बनाया राम मय
Headline News
Loading...

Ads Area

वागड़ के यूवा ने अपने वैवाहिक आमंत्रण कार्ड को बनाया राम मय

शादी के कार्ड पर लिखा आप सभी को अयोध्या श्रीराम मंदिर प्रतिष्ठा महामहोत्सव की हार्दिक बधाई
शादी के कार्ड के जरिये हो रहा अयोध्या श्रीराम मंदिर का दिग्दर्शन
बांसवाड़ा के रामभक्त दीपक तेली की अनूठी पहल सुर्खियों में
  बाँसवाड़ा/राजस्थान।। बांसवाड़ा के रामभक्त श्री दीपक तेली की अनूठी पहल इन दिनों सुर्खियों में है। आगामी 16 जनवरी को दीपक तेली का विवाह है और इस विवाहोत्सव को ऐतिहासिक यादगार एवं भक्तिभावों से ओत-प्रोत स्वरूप देने की दृष्टि से उन्होंने अपने वैवाहिक आमंत्रण कार्ड को राम मय बनाकर रामभक्ति का ज्वार उमड़ा दिया है। 
  पूरी तरह राम मन्दिर पर केन्द्रित इस कार्ड में अयोध्या के नवनिर्मित राम मन्दिर का मनोरम चित्र उकेरा गया है बल्कि इसमें राम मन्दिर संबंधित स्लोगन भी अंकित किया गया है। अपनी शादी को भगवान श्रीराम की कृपा से सिक्त करने वाले इस विवाह कार्ड में दीपक ‘प्रवीण’ और विद्या के विवाह का भावपूर्ण आमंत्रण दिया गया है। यह कार्ड सर्वत्र चर्चा का विषय बना हुआ सुर्खियां बटोर रहा है। 
अनूठी पहल की हर तरफ हो रही सराहना
   उल्लेखनीय है कि नैष्ठिक रामभक्त दीपक ‘प्रवीण’ तेली दशकों से एक धार्मिक संस्था तपोभूमि लालीवाव मठ एवं सामाजिक संगठन से भी जुड़े हुए हैं। इन्होंने अपने सद्गुरुदेव लालीवाव मठ के पीठाधीश्वर एवं अखिल भारतवर्षीय साधु-समाज के महामंत्री महामण्डलेश्वर श्री महंत श्री हरिओमदासजी महाराज मार्गदर्शन से अपने शादी कार्ड में अयोध्या श्रीराममंदिर का अत्यन्त सुन्दरतम चित्र प्रिन्ट करवाया है।
भगवान के श्रृंगारी के साथ जाने-माने डिजाइनर भी हैं दीपक तेली
  दीपक तेली तपोभूमि लालीवाव मठ के सक्रिय सदस्य व श्रृंगारी भी हैं। तपोभूमि लालीवाव मठ में हर उत्सव पर भगवान पद्मनाभ का अलग-अलग स्वरूपों में मनोहारी श्रृंगार करते रहे हैं। भगवान का निःस्वार्थ भाव से श्रृंगार करना उनको बहुत पसंद है। इसके साथ ही बुरहानी गोल्डन ऑफसेट में पिछले 18 वर्षो से डिजाइनर भी हैं। सर्वस्पर्शी व्यक्तित्व के धनी दीपक उनके अपने तेली समाज में भी सबके प्रिय हैं।
  दीपक किशनपोल बालमुकुन्द गणेश मण्डल तेली समाज के भी सक्रिय सदस्य हैं। हर वर्ष इनका मण्डल गणेशोत्सव में चर्चा का विषय रहता है एवं दर्शनार्थियों का तांता लगा रहता है। कम्प्यूटराईज़्ड स्वचलित ऑटोमेटिक झांकी भी वे तैयार करते हैं।
अद्भुत है यह शादी कार्ड
  बाँसवाड़ा जिले के दीपक तेली (प्रवीण) की शादी 16 जनवरी दिन मंगलवार को होने वाली है उन्होंने अपनी शादी के निमंत्रण कार्ड में अयोध्या श्री राम मंदिर का फोटा छपवाया है। निमंत्रण कार्ड में केवल फोटो ही प्रिन्ट नहीं करवाया है उसमें फोटो मल्टी कलर के साथ उसका डाई कटिंग व गोल्ड कलर में प्रिन्ट करवाया है, जो चारों तरफ चर्चा का विषय बना हुआ है।
ऐसा पहली-पहली बार
  सोशल मीडिया पर तमाम प्रकार के शादी के कार्ड वायरल होते रहे हैं लेकिन ऐसा पहली बार देखने को मिला कि शादी कार्ड के साथ अयोध्या श्रीराम मंदिर के फोटो और भाव भरे आमंत्रण के साथ ही लिखा है- ‘‘आप सभी को अयोध्या श्रीराम मंदिर प्रतिष्ठा महामहोत्सव की हार्दिक बधाई।’’ इसके साथ ही ये स्लोगन भी अंकित हैं- ‘‘हृदय भारतवासियों के फूले नहीं समाए हैं, सदियों बाद अयोध्या में फिर से राम आए हैं। 22 जनवरी 2024 त्रेता की स्मृति ताज़ा करती एक और दिवाली...। इसके साथ एक बात और बता दे कि इस कार्ड में राममंदिर के शिखर कलशों एवं बालस्वरूप रामजी की ज्वैलरी को भी विशेष गोल्ड कलर से नवीन पद्धत्ति से प्रिन्ट किया गया है।
राम मन्दिर का उल्लास जन-जन तक पहुचें, यही लक्ष्य
  इस सम्बन्ध में जब दीपक तेली ने बात की गयी तो उन्होंने बताया कि मैं भक्त हूं और और मेरा सौभाग्य है की मेरी शादी मंगलवार 16 जनवरी के दिन ही है, और पूरे देश के लिए खुशखबरी है कि भगवान रामलला 22 जनवरी को अपने गर्भगृह में विराजमान होंगे। अयोध्या आज विश्व पटल पर आस्था का केंद्र बनी हुई है, मेरे मन में यह विचार आया कि क्यों न अपनी शादी के इस अवसर पर शादी कार्ड में अयोध्या श्री रामलला मंदिर लोगों तक पहुंचे।
कई हस्तियों ने शादी कार्ड को सराहा
  उनके विवाह कार्ड को देश-दुनिया की कई हस्तियों ने सराहते हुए अपना आशीर्वाद व्यक्त किया। इनमें जूनापीठाधीश्वर आचार्यमहामण्डलेश्वर  स्वामी अवधेशानन्द गिरिजी महाराज, महामण्डलेश्वर श्रीमहंत हरिओमदासजी महाराज पीठाधीश्वर लालीवाव मठ, ब्रह्मपीठाधीश्वर श्रीमहंत घनश्यामदासजी महाराज, मेड़ता पीठाधीश्वर श्री रामकिशोरजी महाराज, महंत श्री रामप्रकाशजी महाराज बड़ा रामद्वारा, महंत श्री उदयरामदासजी महाराज प्रभुदास धाम सागवाड़ा, गौसंत श्री रघुवीरदासजी महाराज द्वारकाधीश गौधाम तलवाड़ा, महंत श्री रामदासजी महाराज केलुखेड़ा, मंहत श्री जानकीदासजी महाराज नीमच, महंत श्री अभिरामदासजी महाराज नारायण गढ़, संत श्री सियारामदासजी महाराज पुजारी लालीवाव मठ, श्री रामस्वरुपजी महाराज भारत माता मंदिर आदि संत प्रमुख हैं। धर्म-अध्यात्म और भक्ति परम्पराओं में जाने-माने भक्त के रूप में दीपक तेली संतों के प्रेमी और करीबी हैं।
   बता दे इनके निवास पद्मनाभ बाहुबली कॉलोनी पर संतों का आशीर्वाद समारोह 17 जनवरी को रखा गया है। जिसमें आम जनता का प्रवेश वर्जित है, जिसमें केवल संत भगवान पधारेंगे जिसमें दासानुदास नवयुगल को विशेष आशीर्वाद प्रदान करेंगे। आम जनता के लिए 19 जनवरी को आशीर्वाद समारोह रखा गया है।

Post a Comment

0 Comments