इस नन्ही बालिका के भजनो से श्रोता हो जाते है मंत्रमुग्ध
Headline News
Loading...

Ads Area

इस नन्ही बालिका के भजनो से श्रोता हो जाते है मंत्रमुग्ध

  बांसवाड़ा/राजस्थान।। भारत में हुनरमंदो की कमी नहीं एक से बढ़कर एक गीत, भजन एवं गरबे के गायक हमारे देश में मौजूद है। आपने बड़े-बड़े सिंगर देखें होंगे लेकिन आज हम एक ऐसी नन्ही गायिका से आपको मिला रहे हैं, मानो जिसके कंठ में साक्षात सरस्वती निवास करती हो। मात्र 14 साल की यह बालिका जब मंच पर गीत, गजल, भजन, गरबो से अपनी प्रस्तुति देती है, तो पूरा पांडाल तालिया गुंजायमान हो जाता है।
 
  राजस्थान के बांसवाड़ा जिले की इस गायिका का नाम दीक्षित पटेल है, इनका जन्म पाटीदार समाज के परिवार में 30.11.2008 में हुआ। दीक्षित जब महज 8 साल की ही थी तब से ही वह गीत, गरबे, भजन को  गाया करती थी। आज दीक्षित पटेल सैकड़ो कार्यक्रम संगीत के कर चुकी हैं, वही उन्हें अपनी गायिकी के लिए कई जगह सम्मानित भी किया जा चूका है। यहां तक की कई साधु संतों का भी इस नन्ही कलाकार को आशीर्वाद मिला। 
  दीक्षित ने जानकारी देते हुए बताया कि उन्होंने 8 साल की आयु से भजन संध्या करती आ रही है, आज वह 14 वर्ष की हो चुकी है वह छोटे से छोटे और बड़े से बड़े कई शो कर चुकी है। उन्होंने बताया कि उनका परिवार इतना सक्षम नहीं है कि उन्हें आगे बढ़ा सके फिर भी वह किसी ने किसी की मदद लेकर आगे तक पहुंचती है।
 
  दीक्षित ने बताया कि उनके पिता कृषि का काम करते हैं, वही उनके पिता उन्हें अपनी गायकी के लिए सदैव प्रोत्साहित करते रहते है। उनके द्वारा दो बार गुजरात में मीडिया अवार्ड लिया जा चूका है, साथ ही जिला स्तर पर जिला कलेक्टर द्वारा सम्मानित भी वह हो चुकी है और जिला स्तरीय पर संगीत में प्रथम स्थान प्राप्त भी उन्होंने प्राप्त किया है। बतादे कि दीक्षित पटेल के चाहने वालों की कमी नहीं है, जब भी दीक्षित पटेल स्टेज पर प्रस्तुति देती है तो मानो सुनने और देखने वाले दांतों तले उंगलियां दबा लेते हैं। 

Post a Comment

0 Comments