यहाँ आकर्षण का केंद्र रहा राम मंदिर का मॉडल, भक्तगण लेते दिखे सेल्फी
Headline News
Loading...

Ads Area

यहाँ आकर्षण का केंद्र रहा राम मंदिर का मॉडल, भक्तगण लेते दिखे सेल्फी

  बाँसवाड़ा/राजस्थान।। बांसवाड़ा के नगर परिषद् के सभापति महोदय जैनेन्द्र त्रिवेदी ने बताया कि आगामी 22 जनवरी 2024 को अयोध्या में प्रस्तावित राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के उपलक्ष्य में नगर परिषद् बांसवाड़ा द्वारा राम मंदिर निर्माण का आकर्षक मॉडल रामभक्तों के दर्शनार्थ बनवाकर प्रदर्शित किया गया, जिसकी 15 फीट लम्बाई, 30 फीट चौडाई एवं 16 फीट ऊंचाई है। यह मॉडल 22 जनवरी को गांधी मूर्ति चौराहे पर रखा गया। इस मॉडल में आकर्षक लाईटिंग एवं डेकेरोशन करवाया गया। श्रीराम के भक्तगणो ने जब इस राम मंदिर के मॉडल को देखा तो उनके मुँह से भाव विभोर होकर जय श्री राम का नारा निकलता दिखा।   
  परिषद् द्वारा इस हेतु स्टेज तैयार किया गया, जिस पर फुलो से सजावट भी करवायी गई। पुराना बस स्टेण्ड से गांधी मूर्ति होते हुए चन्द्रपोल दरवाजे तक आकर्षक सजावट भी करवायी गई, वही शहर में कई जगह भगवान रामजी के फ्लेक्स एवं बैनर भी लगवाये गये। साथ ही परिषद् द्वारा शहर के प्रमुख चौराहे एवं डिवाईडर पर स्थित विद्युत पोलो पर भगवान रामजी के कटाऊट एवं सजावट, डेकोरेशन एवं रोशनी भी करवायी गयी। 
  वही 22 जनवरी को शहर के 11 प्रमुख चौराहो पर रात्रि 7 बजे से मिट्टी के दीपक प्रज्जवलित किये गए। साथ ही परिषद् क्षेत्र में स्थित समस्त सरकारी एवं निजी मंदिरो के साफ-सफाई एवं सजावट एवं रोशनी करवायी गई। सभापति ने कहां कि हम आभारी है विभिन्न समाज, स्वयं सेवी संगठनो एवं मुख्य बाजार में स्थित दूकान व्यसाईयों के जिन्होने मुख्य बाजारो, चौराहो, शहर के मंदिरो में सजावट, रोशनी, डेकोरेशन, रामजी के हार्डिंग/कटाऊट, ध्वजा लगवायी गयी है। 
  बतादे कि परिषद् द्वारा दिनांक 22 जनवरी को रात्रि 8.00 बजे से गांधी चौराहे पर आकर्षक आतिशबाजी का प्रदर्शन किया गया एवं वॉल एलईडी लगवायी गई। जिस पर राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव कार्यक्रम का पुनः प्रसारण एवं इसके साथ ही भजन कीर्तन कार्यक्रम का आयोजन भी रात्रि 7 बजे से करवाया गया। 

Post a Comment

0 Comments