लॉकडाउन में इनकी अपनी अलग ही है पुलिसिंग करनें की स्टाईल

Breaking News

10/recent/ticker-posts

Ad Code

लॉकडाउन में इनकी अपनी अलग ही है पुलिसिंग करनें की स्टाईल

जीत चुकें है लाखों का दिल लॉकडाउन में इनका स्टाईल देश को आ रहा है, बड़ा रास .. 
    इस वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से पूरा देश और दुनिया आफत में है। कोरोना वायरस से लगातार देश दुनिया में संक्रमित मरीजों और इससें होने वालें मौत में लगातार इजाफा हो रहा है। पुरें देश में सम्पूर्ण लॉकडाउन-3 लगा है, जो 17 मई तक लगा रहेंगा।उसके बाद देश की मौजूदा तस्वीर को देखतें हुए सरकार लॉकडाउन पर अपना विचार रखेंगी। इस बीच सरकार लोगों से अपील कर रही है, की लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। घर में रहें और सुरक्षित रहें। ऐसे में बाहर देशवासियों की सुरक्षा के लिए कोरोना वारियर्स के रूप में डॉक्टर, नर्स, पुलिस, सफाईकर्मी और अन्य वो लोग जो कोरोना की लड़ाई में लगें है। सभी कोरोना वारियर्स अपने–अपने स्टाईल से रात–दिन कोरोना की लड़ाई में अपनी महती भूमिका दें रहें है।

   वहीं मध्यप्रदेश के सीधी जिलें में बतौर यातायात प्रभारी के पद पर काबिज भागवत प्रसाद पांडेय “दरोगा जी” अपनी पुलिसिंग करनें के स्टाईल से लाखों लोगों के दिल में जगह बना चुकें है।  लॉकडाउन में जनाब का पुलिसिंग करनें का स्टाईल अनोखा दिख रहा है। दरोगा जी अपनी बातों से ही लोगों के दिल में उतरकर उनकों गलती का एहसास करा देतें है। ये फेसबुक, यूट्यूब और ट्वीटर पर लाइव के माध्यम से अपनी पुलिसिंग करनें के अंदाज से लोगों के सामनें बेनजीर बन रहें है। इनका अपना मानना है, की लोगों को बिना लाठी डंडे के भी समझाया जा सकता है। आपकी बोली अच्छी होगी और लोगों के दिल में उतर गयें तो लाठी की जरूरत नहीं पड़ेगी। भागवत प्रसाद पांडेय यातायात प्रभारी लॉकडाउन में अपनी अनोखी स्टाईल में पुलिसिंग करनें के साथ–साथ लोगों की मदद करतें भी ये अपने फेसबुक पेज पर लाइव दिखें इनके नजरों में जरूरतमन्दों की सेवा करना किसी इबादत से कम नहीं है।कहें तो पूरी दबंग फिल्मी स्टाईल में पुलिसिंग कर डिपार्टमेंट और लोगों के दिल में जगह बना रहें है। सोशल मीडिया पर इनके लाइव देखनें वालों की भी संख्या काफी है लोगों इनके लाइव का काफी बेसबरी से इन्तेजार करतें है। ड्यूटी करनें के दौरान अपनी गाड़ी में मास्क, बिस्किट और खाने की कुछ सामान लेकर रात हो या दिन सड़क पर निकलतें है और जो जरूरतमंद लोगों नजर आ जाते है, उनकी उस समान से मदद करतें है। ड्यूटी के दौरान सड़क पर मिली जरूरतमंद को खाना का पैकेट दिया। 
     दूसरी और कोई लॉकडाउन का पालन नहीं कर बेवजह सड़क पर घूमते है, उनका भी ये अपनी स्टाईल में बातों से ही समझा डालतें है। सच मायनों में इनका पुलिसिंग करनें का स्टाईल लाखों लोगों के दिल और दिमाग में वायरल हो रहा है। इन्होंने अपने पुलिसिंग स्टाईल से ये बात साफ कर दिया कि बिना मानसिक तनाव के बेहतर पुलिसिंग की जा सकती है, जिससें पुलिस और पब्लिक के बीच मजबूत और साफ रिश्ता बनाया जा सकें।

Ad Code