यहाँ क्वारंटीन की अवधि पूरी करने पर मिलेंगे एक हजार रुपये
Headline News
Loading...

Ads Area

यहाँ क्वारंटीन की अवधि पूरी करने पर मिलेंगे एक हजार रुपये

    उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने गुरुवार को एक होम क्वारंटीन पर बड़ा फैसला लिया. योगी सरकार ने आदेश दिया कि जो कोई क्वारंटीन की अवधि पूरी करेगा, उसे सरकार की ओर से एक हजार रुपये की प्रोत्साहन राशि दी जाएगी.
     यह जानकारी गुरुवार लखनऊ में एसीएस होम अवनीश अवस्थी ने एक प्रेस कान्फ्रेंस करके दी. उन्‍होंने बताया कि सरकार ने इस आशय का फैसला लोगों को प्रोत्साहित करने के लिए लिया है. अवस्थी ने बताया कि 100 ट्रेनें कल पूरे यूपी में आई हैं. 15 लाख से ज्यादा लोग यहां आ चुके हैं जो पूरे देश में एक रिकॉर्ड है. 
    उन्होंने बताया कि एक-एक DM से समन्वय बना कर काम किया जा रहा है. बाराबंकी, गोरखपुर, बरेली, जौनपुर में अच्छा काम किया गया है. काशी, बलिया, अमेठी में अधिक ट्रेनें आई हैं. करीब 15 लाख 27 हजार लोग ट्रेन से अब तक उत्तर प्रदेश आ चुके हैं.
    अमित मोहन प्रसाद, प्रमुख स्वास्थ्य सचिव ने बताया कि उत्तर प्रदेश में एक्टिव कोरोना (Coronavirus) केस 2130 हैं. अब तक जो ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं उनकी संख्या 3099 है. प्रसाद ने बताया कि पिछले 24 घंटों में 360 नए कोरोना के मामले सामने आए हैं. हमारे प्रवासी मजदूरों के बाहर से लौटने के साथ केसों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है. कोरोना की वजह से प्रदेश में 127 लोगों की मौत हो चुकी है।

Post a Comment

0 Comments