दहेज प्रताड़ना की शिकार हो गई महिला IPS अधिकारी

Breaking News

10/recent/ticker-posts

Ad Code

दहेज प्रताड़ना की शिकार हो गई महिला IPS अधिकारी

IFS पति के खिलाफ दर्ज कराया दहेज प्रताड़ना का मामला, जांच में जुटी पुलिस
     बेंगलुरु।। एक महिला आईपीएस अधिकारी खुद दहेज प्रताड़ना का शिकार हो जाए तो फिर आम महिलाओ का तो कहना ही क्या ? अपने ही घर में असुरक्षित महसूस करने के कारण इस महिला अधिकारी ने दहेज प्रथा का हवाला देते हुए अपने पति समेत सात लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। 
    पति की प्रताड़ना से तंग आकर शहर के कब्बन पार्क थाने में दर्ज शिकायत में आईपीएस अधिकारी ने इस बात का जिक्र किया है कि कैसे उनका पति दहेज के लिए उनको प्रताड़ित करता था। उधर कब्बन पार्क पुलिस ने आईपीएस अधिकारी वर्तिका कटियार की शिकायत पर उनके पति नितिन सुभाष और परिवार के सदस्यों सहित सात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। 
   वर्तिका कटियार 2009 बैच की आईपीएस अधिकारी हैं। 2011 में उनकी शादी एक भारतीय विदेश सेवा (IFS) के अधिकारी नितिन सुभाष से हुई थी। शिकायत में कहा गया है कि नितिन दिल्ली दूतावास में कार्यरत हैं, लेकिन इस बीच उन्हें शराब और धूम्रपान की लत लग गई। इस लत के कारण कई बार वर्तिका और नितिन में अनबन भी हुई, लेकिन हालात ज्यों के त्यों रहे। इसी तरह एक दिन फिर नितिन की बढ़ती नशे की लत के कारण दोनों में झगड़ा हुआ और इस दौरान नितिन ने वर्तिका के साथ मारपीट की।  पुलिस ने पति नितिन और उसके परिवार के खिलाफ दहेज, हमला व जान से मारने की धमकी देने के आरोपों के तहत प्राथमिकी दर्ज की है। 
    2016 में जब दोनों के बीच नशे की लत को लेकर दोबारा झगड़ा हुआ तो उस समय नितिन ने तैश में आकर वर्तिका का हाथ तोड़ दिया था। इसी तरह रिश्ते बिगड़ते गए और झगड़ा बढ़ता गया, हद तो तब हो गई जब नितिन ने वर्तिका को तलाक देने की धमकी दे डाली, वो भी सिर्फ इसलिए क्योंकि दीपावली पर वर्तिका के घर से कोई गिफ्ट नहीं आए, जिसे लेकर नितिन बार-बार आगबवूला हो रहा था। नितिन लगातार कई बार वर्तिका से पैसों की डिमांड करता, पूरी न होने पर उसके साथ मारपीट भी करता था, नितिन के इस व्यवहार के चलते वर्तिका काफी परेशान थी। 
   वर्तिका कटियार ने यह भी आरोप लगाया है कि नितिन ने पीड़िता की दादी से पांच लाख रुपये का चेक लिया था, अपनी शिकायत में पीड़िता ने आरोप लगाया है कि उसने घर बनवाते समय 35 लाख रुपये का भुगतान किया था।  फ़िलहाल पुलिस मामले की तफ्तीश कर रही है। 

Ad Code