सांसद ने की 14 वर्ष की किशोरी से शादी, जांच के आदेश

Breaking News

10/recent/ticker-posts

Ad Code

सांसद ने की 14 वर्ष की किशोरी से शादी, जांच के आदेश

सांसद 50 साल का और लड़की 14 साल की 
    बलूचिस्तान/पाकिस्तान।। पाकिस्तान में महिलाए तो छोड़ो छोटी बच्चियां तक महफूज़ नहीं है मुल्क में सब खैरियत का दावा करने वाले पाकिस्तान के वज़ीरे आज़म इमरान खान भी बच्चियों को सुरक्षा मुहियाँ कराने में फेल साबित हो चुके है, हाल ही 23 फरवरी पाकिस्तान में बलूचिस्तान से सांसद और जमीयत उलेमा ए इस्लाम पार्टी के नेता मौलाना सलाहउद्दीन ने 14 साल की लड़की से शादी कर ली है। पाकिस्तान की पुलिस मामले की जांच कर रही है। 
    स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार महिलाओं के हक के लिए लड़ रहे गैर सरकारी संगठन ने सांसद के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई, जिसके बाद जांच के आदेश दिए गए हैं। डॉन की रिपोर्ट के अनुसार सासंद ने जिस लड़की से शादी रचाई है, वह जगहूर के सरकारी स्कूल में पढ़ती है, जहां पर उसकी जन्म तिथि 26 अक्टूबर, 2006 दर्ज है। इससे पता लगता है कि अभी उसकी शादी की उम्र नहीं है लेकिन सांसद की आयु 50 साल से अधिक है। 
    पुलिस स्टेशन के एसएचओ सज्जाद अहमद ने बताया कि कुछ दिनों पहले संस्था की शिकायत पर वह लड़की के घर गए लेकिन पिता ने लड़की के विवाहित होने की बात से मना करते हुए एक एफिडेविट भी दिखाया। देश के कानून के अनुसार लड़की की शादी उसके चौगुनी उम्र के व्यक्ति से करने के लिए उसके परिवार को सजा देने का भी प्रावधान है।

Ad Code