प्रसिद्धि पाने के लिए दंगल गर्ल की अमंगल हरकत!

Breaking News

10/recent/ticker-posts

Ad Code

प्रसिद्धि पाने के लिए दंगल गर्ल की अमंगल हरकत!

Dangal Jayra Vasim
   दंगल अभिनेत्री जायरा वसीम ने अपने मज़हब का हवाला देते हुए बॉलीवुड क्यों छोड़ दिया है। जो लोग अभी तक तक जायरा वसीम के असली रंग से नहीं परिचित हो पाये हैं उनके लिए है यह जवाब, तो चलिए शुरू करते हैं… 
  'दंगल' और 'सीक्रेट सुपरस्टार' जैसी बेहतरीन फिल्मों में काम कर चुकीं और राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से सम्मानित अभिनेत्री जायरा वसीम जैसा बॉलिवुड स्टार्ट हर उस लड़की की अभिलाषा होती है जो एक अभिनेत्री बनना चाहती है। 
  इन फिल्मों में इनके द्वारा निभाए गए किरदारों ने इन्हें देखते ही देखते लोकप्रियता के शिखर पर पहुंचा दिया। खासकर, किशोर उम्र के लड़कों-लड़कियों के लिए ये एक प्रेरणास्रोत बन गईं। निस्संदेह, इन फिल्मों में इनका अभिनय भी लाजवाब था।
   लेकिन, जरूरी नहीं कि एक अच्छी अदाकारा जो फिल्मी पर्दे पर अपने द्वारा निभाए गए किरदारों से लोगों के दिलों को छू जाती हो, वास्तविक जीवन में भी एक अच्छी इंसान हो। इतना बढ़िया करियर शुरुआत मिलने के बावजूद भी इन्हें संतुष्टि नहीं मिली। इसलिए, इन्होंने और प्रसिद्धि प्राप्त करने के लिए एक नया हथकंडा अपनाया।
Dangal Jayra Vasim
   अपनी फिल्म 'सीक्रेट सुपरस्टार' रिलीज होने के कुछ समय पहले इन्होंने एक हवाई यात्रा के दौरान सोशल नेटवर्किंग साइट इंस्टाग्राम पर एक लाइव प्रसारित किया जिसमें ये अपनी सीट पर बैठकर रो रहीं थीं और अपने पीछे की सीट पर बैठे हुए व्यक्ति, जिसका पैर इनको छू रहा था, पर उत्पीड़न का आरोप लगाया। देखते ही देखते इनका यह लाइव सुर्खियों में आ गया। चारों ओर से जायरा को खूब समर्थन मिला। सभी ने इस घटना की घोर निन्दा की और आरोपी को जल्द से जल्द पकड़ने और उचित कार्रवाई करने को कहा। मीडिया ने इस मामले को खूब चलाया।
   हाईप्रोफाइल मामला होने के कारण पुलिस ने तत्परता दिखाई और जल्द ही आरोपी पकड़ा गया। इसके बाद पूरे घटनाक्रम ने एक नया ही मोड़ ले लिया। जांच में पता चला कि आरोपी एक अधेड़ उम्र का व्यक्ति था जो अपने किसी परिचित की अंत्येष्टि से लौट रहा था। थके होने के कारण वह आराम करना चाहता था इसलिए उसने विमान स्टाफ से भी भोजन के लिए जगाने से मना कर दिया था। विमान कर्मचारियों ने भी इस बात का समर्थन किया। एक अन्य सहयात्री, जो आरोपी के बिल्कुल बगल की सीट पर बैठा था, ने भी इस बात को सही ठहराया। सबसे बड़ी बात यह रही कि आरोपी की पत्नी ने भी सभी तथ्यों को मीडिया के सामने पेश किया और अपने पति का पक्ष मजबूती से रखा। इसप्रकार, अभिनेत्री जायरा वसीम की हकीकत सबके सामने आ गई।
   फिर भी, इस पूरे प्रकरण के दौरान कुछ लोगों ने घटना का बारीकी से अध्ययन करने के बाद कहा कि यदि वह व्यक्ति जायरा का उत्पीड़न कर रहा था तो उन्होंने इसकी सूचना तुरंत विमान कर्मचारियों को क्यों नहीं दी और इसके बजाय उन्हें पहला विचार इसे लाइव प्रसारित करने का आया।
   इस बार, जायरा ने एक नया हथकंडा अपनाया है। उन्होंने इस्लाम का हवाला देकर अभिनय से संन्यास लेने की सूचना फेसबुक द्वारा सबको दी। उनके इस कदम को बल इस पृष्ठभूमि से भी मिलता है कि जब उन्होंने राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार मिलने के बाद जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती से मुलाकात की थी तो कुछ कट्टरपंथियों ने उनके खिलाफ फतवे जारी किये थे। यह सूचना भी आग की तरह फैली और सोशल मीडिया में छा गई। भिन्न-भिन्न क्षेत्र की हस्तियों और आम जनता ने भिन्न-भिन्न तरीके से इसपर अपनी प्रतिक्रिया दी है और अभी भी यह क्रम जारी है। बता दे कि अभी जायरा वसीम की प्रियंका चोपड़ा के साथ एक नई फिल्म 'दि स्काई इज पिंक' आने वाली है। 
Dangal Jayra Vasim
    अब यह खबर मीडिया में खूब चलाई जा रही है और बहस के लिए मुस्लिम विचारकों, धर्मगुरुओं, सत्तापक्ष और विपक्ष की पार्टियों के प्रवक्ताओं को बुलाया जा रहा है। टीआरपी के लिए मीडिया को भी एक नया मुद्दा मिल गया है। वर्तमान राजनीतिक परिदृश्य में प्रसिद्धि पाने के लिए यह मुद्दा चुनना जायरा की तीव्र कुटिल बुद्धि का परिचय देता है।
   इस मुद्दे के कारण विपक्षी दलों के नेता और मुस्लिम पक्षकार भी अपनी खूब फजीहत करवा रहे हैं। मीडिया के पत्रकार भी चाहे निजी तौर पर जायरा के इस हथकंडे को चाहे समझते हों फिर भी वे प्रत्यक्ष रूप से चैनलों पर इसे नहीं दिखा रहे और समसामयिक परिस्थितियों से लाभ कमाने की होड़ में लगे हुए हैं।
   लेकिन, वो कहते हैं ना कि काठ की हांडी बार-बार नहीं चढ़ती और व्यक्ति का असली रंग देर-सवेर सामने आ ही जाता है। तो जायरा वसीम का भी असली रंग जो लोग देख चुके हैं, बार-बार देख रहे हैं और नए लोगों को भी शीघ्रातिशीघ्र यह दिख ही जायेगा।

Ad Code