चोरो की सेंधमारी पुलिस पर हो गई भारी

Breaking News

10/recent/ticker-posts

Ad Code

चोरो की सेंधमारी पुलिस पर हो गई भारी

एमपी सीमावर्ती पाटन थाना के मोहकमपुरा मे सेंधमारी
50 हजार के करीब किराणा सामान सहित तीन हजार चोरी
पाटन थाना क्षेत्र मे अब तक अनगिनत चोरिया, पुलिस के हाथ अभी तक खाल
   बांसवाडा/राजस्थान।। बांसवाडा जिला मुख्यालय के एमपी सीमावर्ती पुलिस थाना पाटन मे विगत कई माह से अज्ञात चोर गिरोह सक्रिय है जो कि रैकी कर एक के बाद एक चोरी की वारदात को अंजाम दे रहे है। वही अभी तक एक भी चोरी की वारदात का खुलासा करने मे स्थानिय थाना पुलिस के हाथ खाली है। अज्ञात चोरो ने बीती रात बुधवार को मोहकमपुरा कस्बे मे दो जगह चोरी की वारदात को अंजाम देकर करीब पचास हजार से अधिक किराणा सामान सहित नकदी करीब तीन हजार रू की चोरी कर वारदात को अंजाम देकर फरार हो गये। 
   जानकारी अनुसार अज्ञात चोरो ने तरालिया रोड स्थित भाग्यवंती ट्रावेल्स के निलेश पिता नाहरसिंह वाडेल की किराणा दुकान के पिछे भाग मे सेंधमारी कर भीतर घुसे तथा किराणा सामान करीब पंद्रह हजार का बटोरने के साथ गल्ले मे पडे तीन हजार करीब नकदी और चिल्लर बटोरने के साथ चार पहिया मार्शल और बाइक की चाबी तक बटोर ले गये। 
   वही इसी कस्बे मे अंदोख भंवरदा मार्ग पर स्थित आशीष पिता बाबुलाल तेली की टीनशेड घुमटी को भी निशाना बनाते हूए चोरो ने यहा अपने साथ लाई शराब, बियर भी मज़े लेकर पी तथा इसके बाद छत के चद्दर तोडकर भीतर घुसे तथा करीब चालीस हजार का किराणा सामान पार कर ले गये। यहा किराणा व्यापारी आशीष ने बताया कि उनकी गुमटी पर विगत दो साल मे यह नवमी वारदात है अभी तक डेढ लाख से अधिक का किराणा का सामान चोरी हो चूका है। 
Theft in Mohakampura
   पीड़ितों ने बताया की उन्होंने दो बार पुलिस में रिपोर्ट भी दी लेकिन पुलिस ने कोई कारवाई नही की वो हिम्मत हार चुके है व चोरो से खासे परेशान है। गरीब आशीष घुमटी लगाकर विगत दस साल से किराणा दुकान करते है। वही तरालिया मार्ग स्थित निलेश वाडेल ने बताया कि उसके पिता नाहरसिंह बाहर सोये थे, फिर भी सेंधमारी कर अज्ञात चोर चोरी कर ले गये, भनक तक नही लगने दी। वही सुबह रिपोर्ट पुलिस थाना पाटन मे देने के बाद पुलिस आई और मौका पर्चा बनाकर कारवाई की। आशिष ने बताया कि पुलिस जानकारी के बावजूद मौका पर्चा बनाने नही पहुंची जबकि उनके वहा लगातार यह नौवी चोरी है। 
पाटन थाना के छोटी सरवा मोहकमपुरा सहित देहात मे हूई वारदात मे से अब तक एक का भी खुलासा नही 
मोहकमपुरा तरालिया मार्ग बना अवैध कारोबार का अड्डा 
सबको पहुंचता है हफ्ता इसलिए पुलिस और आबकारी विभाग जानकर बने अनजान
   विगत एक साल मे पाटन थाना क्षेत्र के छोटी सरवा मोहकमपुरा सहित देहात के गांवो में छोटी-बडी दो दर्जन से अधिक चोरी और सेंधमारी की वारदाते हो चुकी है। जानकार सूत्रो ने बताया कि छोटी सरवा मे एक ही रात मे लोहे की सब्बल से शटर के ताले तोडकर आधा दर्जन से अधिक किराणा दुकानो मे पांच लाख से अधिक चोरी के अलावा बाइक चोरी के साथ मोहकमपुरा वीएमवी किराणा स्टोर से डेढ लाख नकदी व सामान, अंदोख मे चांदी के जेवर, मोहमकमपुरा एनुकट फला मे मकन के यहा चांदी के डेढ किलो जेवर चोरी हो गए लेकिन अधिकांश चोरी की वारदात मे पुलिस के हाथ अब तक खाली है। 
Theft in Mohakampura
  जानकर सूत्रो ने यह भी बताया कि मोहकमपुरा मे तरालिया मार्ग अवैध कारोबारियो का इलाका माना जाता है, जहा दर्जन से अधिक अवैध शराब की छोटी-बडी दुकानो के साथ जुए सट्टे का कारोबार, छोटी सरवा और मोहकमपुरा मे मिलीभगत के चलते संचालित है, जो कि अल सुबह खुलने के साथ मध्य रात तक संचालित होते है। लेकिन कमीशनखोरी के चलते पुलिस को इसकी जानकारी के बावजूद भी इस पर कोई कारवाई नही होती है। एमपी सीमावर्ती पाटन के मोहकमपुरा मे एमपी से सैंकडो लोगो का प्रतिदिन यहाँ आना-जाना होता है, वही रात को पुलिस रात्री गश्त या ग्रामीण गश्त का अभाव भी है। 
 दूसरी और भवानीशंकर खराडी थानाधिकारी पुलिस थाना पाटन का इस सम्बन्ध में कहना है की मोहकमपुरा मे दो स्थानो पर चोरी की वारदात की जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची थी। खराड़ी ने बताया की वह विभागीय कार्य से बांसवाडा आए है। उन्होंने कहा की चोरो का पता लगाकर वे खुलासे का हरसंभव प्रयास करेंगे। साथ ही रात्री कालीन ग्रामीण गश्त भी शुरू करवाएंगे। 
पूर्व में भी कांग्रेस नेता के पैट्रोल पंप पर नकली हथियारो से लूट की हो चुकी है नाकाम साजिश 
Lut  in petrol pump
   राजस्थान के बांसवाडा जिला मुख्यालय के कुशलगढ उपखंड के एमपी सीमावर्ती बडी सरवा खवासा मार्ग पर खेडा धरती घाटा क्षेत्र के कांग्रेस नेता मांगुसिंह पिता माधोसिंह वाडेल के पैट्रोल पंप पर कुछ दिनों पूर्व नकली हथियारो से लेस होकर आए अज्ञात बदमाशो की लूट की नियत की वारदात पंप संचालक के छोटे भाई की सूझबुझ से विफल हो गयी। 
फ्री मे फुल टैंक करने के लिए धमकाया
   जानकारी अनुसार अज्ञात बदमाश दो बाइको पर सवार होकर आए तथा कुछ देर मौके पर रूके और अपनी दुपहिया वाहन में हथियार, पिस्टल और रामपुरी चाकु दिखाकर फ्री मे फुल टैंक करने के लिए डराया धमकाया गया। पंप संचालक के छोटे भाई मनोहर ने बताया कि वो अचानक हुए इस घटनाक्रम से डरे नही और उन्होंने हिम्मत दिखाते हुए बदमाशों के हाथ से पिस्टल छीन ली। मनोहर ने बताया की उसके द्वारा छीनी गई पिस्टल असल नही होकर नकली निकली जिसकों दिखाकर बदमाश उससे मुफ्त में पेट्रोल भरवाना चाहते थे। वही पंप पर लगे सीसीटीवी भी तकनीकी खराबी के चलते बंद मिले। शोरशराबा सुनकर अन्य पंपकर्मी भी मौके पर आ गये जहा से अज्ञात बदमाश वापस फरार हो गये इस संबध मे पंप मालिक की और से पुलिस को किसी भी प्रकार की लिखित प्राथमिकी दर्ज नही कराई गयी है। 
ना कोई पुलिस चौकी है और ना ही कोई नाकाबंदी
  आपको बता दे कि खेडा धरती घाटा क्षेत्र मे करीब डेढ दर्जन से अधिक ग्रामपंचायत आती है जिसमे करीब पचास हजार से अधिक की आबादी के बीच चारो और से एमपी सीमावर्ती पुलिस थाना पाटन मे ना कोई पुलिस चौकी है और ना ही कोई नाकाबंदी। थाना क्षेत्र मे चार बडे कस्बे है जो कि एमपी सीमा से लगते है, जिसमे बडी सरवा, पाटन, छोटी सरवा और मोहकमपुरा आते है। जहां बाजार होने से व्यापारी विभिन्न व्यवसाय करते है। वही थाना क्षेत्र मे गश्त के नाम पर कोई धणी-धोरी नजर नही आता है। 
जब चोर पकडे ही नहीं जाते तो रिपोर्ट देकर करें क्या?
   सूत्रो की माने तो बीते तीन-चार साल मे क्षेत्र मे कई बडी चोरीयो की वारदाते हो चुकी है, जिसमे छोटी सरवा मे आधा दर्जन से अधिक किराणा दुकानो की शटर के ताले तोडकर चोरी होने के अलावा अधिकांश वारदाते हो चुकी है लेकिन आज दिन तक एक भी आरोपी पुलिस के हत्थे अब तक नही चढा है, और ना ही आज दिन तक किसी चोरी का खुलासा हुआ है। आपको बताते चले कि बीते चार माह पूर्व मोहकमपुरा कस्बा मैन बस स्टैंड पर वीएमवी किराणा स्टोर के पडताल दरवाजे तोडकर अज्ञात चोर डेढ लाख की नकदी के अलावा किराणा का सामान चोरी करने के अलावा अन्दोख और मोहकमपुरा भाभोर फलां मे सेंधमारी कर चांदी के जेवर और बेवा की पेंशन तक चुरा ले गये है, जिसका आज दिन तक रिपोर्ट दर्ज होने के बाद भी कोई सुराग नही लगा है। 
अवैध कारोबारियो को बता दिए जाते है सूचना देने वालो के नाम 
   सूत्रो की माने तो बडी सरवा पीपलीपाडा मे बीते लंबे समय से जुआ-सट्टा ओर क्लब संचालित था जो फिलहाल बंद है, लेकिन क्षेत्र के बडे कस्बो मे दिन दहाडे अवैध गतीविधिया आज भी संचालित है जिसके बारे मे समय-समय पर जागरूक लोगो द्वारा पुलिस को सूचना देने के बावजूद कोई कारवाई अमल मे नही लाइ जाती है। उल्टे सूचना देने वालो के नाम अवैध कारोबारियो को बताने से उनकी जान माल को खतरा बना रहता है। 
कांग्रेस की सरकार और कांग्रेस के नेता के पम्प पर ही हुई लूट की नाकाम कोशिश 
  गौरतलब है कि बडी सरवा मे जिस पंप पर नकली हथियार लेकर वारदात करने आए बदमाश अपनी लूट की नियत मे कामयाब नही हुए। बताया जा रहा है कि पंप मालिक क्षेत्र मे का़ग्रेस के बडे लीडर माने जाते है जो कि कांग्रेस के दिग्गज नेता होकर वर्तमान कांग्रेस सरकार मे केबीनेट मंत्री महेंद्रजीतसिंह मालवीया के खास व्यक्ति के रूप मे पहचान होकर बडे व्यवसायी श्रेणी मे आते है। फिलहाल रिपोर्ट या सूचना नही होने से भले ही पुलिस मामले को हल्के मे ले रही लेकिन पाटन थाना क्षेत्र मे पुलिस गश्त और ग्रामरक्षा दल केवल कागजो तक सिमटे नजर आते है।

Ad Code