बड़े स्तर पर अवैध खनन, खनन माफिया लाखों रूपये का सरकार को लगा रहे है चूना
Headline News
Loading...

Ads Area

बड़े स्तर पर अवैध खनन, खनन माफिया लाखों रूपये का सरकार को लगा रहे है चूना

  
  अजमेर/राजस्थान।। सरवाड़, अजमेर के बोराडा सहित बोराड़ा क्षेत्र के गांवो में रोजाना अवैध खनन बढ़ता जा रहा है। खनिज विभाग की अनदेखी के चलते खनन माफियाओं के हौसले बुलंद होते जा रहे है। बोराडा थाना से महज 500 मीटर की दूरी पर के दांतरी रोड़ पर एक निजी खेत मे तो, दूसरी अवैध खदान मनोहरपुरा के लक्ष्मीपुरा गांव में बाला क्रेसर प्लांट के निकट एक निजी खेत मे चलाई जा रही है ओर बड़े स्तर पर अवैध खनन किया जा रहा है। लाखो रूपये का फैल्सपार ओर क्वार्ट्स निकाला कर खनन माफिया सरकार को लाखों रूपये का चूना लगा रहे है। 
   
  बतादे कि मौके पर यह दोनों ही अवैध खदाने करीब 150 फिट गहरी हो चुकी है, जो अब बड़े हादसे को न्यौता दे रही है। इससे पहले भी बोराडा के देवरिया गांव में बागरियो को ढाणी में चल रही अवैध खदान की खबर के मीडिया में आने के बाद खनिज विभाग हरकत में आया और बागरियो की ढाणी वाली अवैध खदान को जेसीबी डम्परों की मदद से मिट्टी का मलबा भरकर पूरी तरह से बन्द करवाया था, जो आज तक वापस शुरू नही हो पायी। 
  
  अब देखना यह खनिज विभाग बोराड़ा के दातरी रोड़ चल रही इस अवैध खदान व मनोहरपुर पूरा लक्ष्मीपुरा गांव में चल रही अवैध खदान की कब सुध लेता है ओर इन दोनों अवैध खदानों को कब बन्द करवाता है।

Post a Comment

0 Comments