मोर्चे का आरोप गरीब आदिवासियों को पूजा-पाठ के नाम पर जबरजदस्ती लुटते है पंडित
Headline News
Loading...

Ads Area

मोर्चे का आरोप गरीब आदिवासियों को पूजा-पाठ के नाम पर जबरजदस्ती लुटते है पंडित

  डूंगरपुर/बांसवाड़ा/राजस्थान।। बेणेश्वरधाम पर वायरल विडीयो को लेकर आज नया मौड़ सामने आया है, घटना को साजिशन और बनावटी बताते हुए भील प्रदेश विद्यार्थी मोर्चा कुशलगढ़ ने आज मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नाम ज्ञापन भेज कार्रवाई की मांग की है। 
Bhil Pradesh Vidhyarthi Morcha
  भील प्रदेश विद्यार्थी मोर्चा ने बताया कि भील प्रदेश के ऐतिहासिक धाम बेणेश्वर में आदिवासियों के रीति रिवाज अनुसार मन्नारे मन्नारी की फुल व अस्थियां विसर्जन कार्यक्रम करने यहाँ के जनजातीय वर्ग के लोग जाते हैं। मोर्चा ने आरोप लगाते हुए कहा कि उक्त स्थान पर ब्राह्मण पंडितों द्वारा फुल व अस्थियां विसर्जन के लिए आए गरीब लोगों से उन्हें गुमराह कर राशि वसूलते हुए पाए जाने पर दिनेश खन्ना ने मौके पर जाकर उनसे बातचीत की तो ब्राह्मण पंडित द्वारा बहस करते हुए उन पर अमर्यादित टिप्पणी की गई। 
Bhil Pradesh Vidhyarthi Morcha
  मोर्चे का कहना है कि मौके पर कुछ ब्राह्मण पंडितों द्वारा पूजा पाठ के नाम पर गरीब जनजातीय वर्ग से जबरन वसूली की जाती है, जिसके विरुद्ध उनका समाज कानूनी कार्रवाई करने की मांग करता है। 
Bhil Pradesh Vidhyarthi Morcha
Bhil Pradesh Vidhyarthi Morcha
  बतादे कि छात्रसंघ अध्यक्ष मनीष मुनिया व छात्रसंघ महासचिव विकेश कटारा के नेतृत्व में यह ज्ञापन दिया गया। वही मौके पर मौजूद बीपीवीएम के पूर्व जिला संयोजक राजेंद्र अमलियार, मनोहर कामोल, बीपीवीएम विधानसभा संयोजक देवचंद मईडा, तहसील प्रतिनिधि विशवनाथ मईडा, बीपीएमएम ब्लॉक अध्यक्ष नरेश डामोर, उपाध्यक्ष प्रीतेश डामोर, विनोद, अनिल रावत, महिपाल डामोर, रमेश कटारा और कॉलेज के कई छात्र-छात्राएं मौजूद रहे।
क्या था मामला? 
बीटीपी विचारधारा से जुड़े सरकारी टीचर ने की पुजारियों से अभद्रता, विडियो वायरल
बेणेश्वर धाम पर दबंगराज का हुआ था विडियो वायरल
घाट पर तर्पण कर रहे पंडितों को सरकारी टीचर ने की थी गाली-गलौज
दबंग टीचर ने पंड़ितों से घाट छोड़कर भाग जाने की दी थी धमकी
  जनजातीय हितों की बात कर तेज़ी से उभरने वाली भारतीय ट्राइबल पार्टी अभी सत्ता तक पहुंची भी नहीं है और इसी बीटीपी पार्टी की विचारधारा जिसमे सवर्ण वर्ग के प्रति द्वेष रखने जैसी मानसिकता से ग्रसित एक पढ़े-लिखे सरकारी मास्टर की बदज़ुबानी का वीडियो तेज़ी से वायरल हो रहा है। राजस्थान के डूंगरपुर जिले के बेणेश्वर धाम पर एक ऐसे ही दबंगराज का एक विडियो वायरल हो रहा है। घाट पर पूजा-अर्चना और तर्पण कर रहे पंडितों को एक सरकारी टीचर ने डराया-धमकाया और गाली-गलौज करने का मामला सामने आया है। विडिओ के मुताबिक पंडितों को आदिवासियों को लूटने वाला बताते हुए भाग जाने की धमकी दी गई है। मामला डूंगरपुर जिले के साबला थाना क्षेत्र स्थित बेणेश्वर धाम का बताया जा रहा है। घटना रविवार के दिन की बताई जा रही है। वही इस पूरी घटना वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से शेयर हो रहा है।
  वायरल विडिओ के अनुसार डूंगरपुर स्थित बेणेश्वर धाम में पुजारी से बीटीपी विचारधारा से जुड़े सरकारी टीचर के द्वारा अभद्रता कर पूजा पाठ करने से रोकने के असफल प्रयास किए गए और वहां मौजूद अन्य पुजारियों से भी बदतमीजी करनी की कोशिश की गई है। 
  बेणेश्वर धाम में पंडितों से सरकारी टीचर के गाली-गलौज करने के मामले में मंगलवार को विप्र सेना ने अतिरिक्त आयुक्त अंजली राजोरिया और आयुक्त अनिल शर्मा को ज्ञापन सौंपा। वही मंगलवार को एसपी राशि डोगरा मामले की गंभीरता को देखते हुए साबला पहुची। एसपी ने कहा कि मामला दर्ज होने पर होगी कार्रवाई करेंगे।

Post a Comment

0 Comments