जहरीले खाने से बीमार होने वाले छात्रों की तादाद बढी, प्रशासन के खिलाफ आक्रोश
Headline News
Loading...

Ads Area

जहरीले खाने से बीमार होने वाले छात्रों की तादाद बढी, प्रशासन के खिलाफ आक्रोश

एसएफआई सहित विभिन्न संगठनों ने जोधपुर कलेक्ट्रेट पर किया प्रदर्शन
मुख्यमंत्री के नाम एडीएम को सौंपा ज्ञापन
  जोधपुर/राजस्थान।। राजकीय अम्बेडकर छात्रावास भगत की कोठी जोधपुर में बासी और जहरीला खाना खाने से परीक्षाओं के समय में छात्रों पर आफत टूट पङी हैं। कल तक 14 छात्र जोधपुर के एमडीएम अस्पताल में भर्ती थे और आज 5 अन्य छात्रों की तबीयत बिगङने पर यह आंकडा 19 तक पहुँच गया हैं।
  बुधवार को स्टूडेंट्स फैडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) की अगुआई में विभिन्न संगठनों ने जोधपुर कलेक्ट्रेट पर आक्रोशित विरोध-प्रदर्शन किया और अविलंब एफआईआर दर्ज कर दोषी अधिकारियों की गिरप्तारी और बर्खास्तगी की मांग करते हुए मुख्यमंत्री के नाम अतिरिक्त जिला कलेक्टर (प्रथम) को मांगपत्र सौंपा।
  एसएफआई के जिला संयुक्त सचिव सूरज मेघवाल ने बताया कि राजस्थान सरकार ने इस मामले को बहुत हल्के में लिया हैं, अभी तक न एफआईआर हुई हैं न किसी अधिकारी-कर्मचारी पर कोई कार्रवाई, यह इस बात का सबूत हैं कि भष्टाचार की राशि उच्च स्तर तक जाती हैं।
  डीएसएमएम के प्रदेश संयोजक एडवोकेट किशन मेघवाल ने बताया कि मंगलवार को गंभीर रूप से बीमार छात्र अमृत के पिता भूराराम ने इस मामले में नामजद लिखित रिपोर्ट भगत की कोठी थाने में दी हैं परन्तु अभी तक दर्ज नहीं की गई हैं जबकि दोषियों को बचाने की नियत से प्रशासन अपनी तरफ से एफआईआर की औपचारिकता निभाने की जुगत में हैं।
  आज कलेक्ट्रेट पर हुए विरोध-प्रदर्शन में संवेदनशील अधिवक्ताओं, दलित शोषण मुक्ति मंच (डीएसएमएम) और डीवाईएफआई के पदाधिकारियों ने भागीदारी की।
  इस मौके पर डीएसएमएम के प्रदेश संयोजक एडवोकेट किशन मेघवाल, डीवाईएफआई के प्रदेश संयुक्त सचिव महिपालसिंह, एसएफआई के जिलाध्यक्ष रूखमण साहेलिया, एसएफआई के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष एच.आर.भाटी, युवा समाज सेवी पप्सा बोस, राजेश आदिवाल, भरत कुमार भाटी, एडवोकेट महबूब खान, एडवोकेट शायना बानो, एडवोकेट ओमप्रकाश भील, एडवोकेट अंकुश, एडवोकेट डी.आर मेघवाल, एडवोकेट भीमाराम मुडिया, एसएफआई के मदन पारीक, मनफूल जनागल, दिनेश कड़ेला, नरेश, मोतीलाल, एल.आर. भाटी, अशोक, महेंद्र, आकाश, लखन, निर्मल, कमलेश कुमार, अशोक, अणदाराम, नवरंग राम, मुकेश मेघवाल, सन्ताराम, माणक इणखिया, गणेश मेघवाल एवं प्रियांशु मेघवाल सहित विभिन्न संगठनों के अनेक पदाधिकारी शामिल रहे।

Post a Comment

0 Comments