मुस्लिम महिला सरपंच ने कराया अखंड रामायण पाठ
Headline News
Loading...

Ads Area

मुस्लिम महिला सरपंच ने कराया अखंड रामायण पाठ

दो दिवसीय आयोजन, 10 हजार लोगों के भोजन की व्यवस्था
Muslim Sarpanch dwara akhand ramayan
   शिवपुरी/मध्यप्रदेश।। मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले में सांप्रदायिक सौहार्द की अनोखी मिसाल देखने को मिली है। जहां एक मुस्लिम महिला सरपंच ने अखंड रामायण पाठ का आयोजन कराया है। कार्यक्रम में 8 से 10 हजार लोगों के प्रसाद के रूप में भोजन की भी व्यवस्था की गई थी। यही नहीं बल्कि इस आयोजन को लेकर बाकायदा आमंत्रण पत्र तक छपवाया गया था, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।
  सांप्रदायिक सौहार्द की यह अनोखी मिसाल जिले की पिछोर जनपद की ग्राम पंचायत नदना-पिपरोनिया में देखने को मिली है। दरअसल कुछ दिन पहले एक आमंत्रण पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। वायरल आमंत्रण पत्र में एक अखंड रामायण के पाठ का जिक्र किया गया था। इस अखंड रामायण के आमंत्रण पत्र की खास बात यह थी कि ये आमंत्रण पत्र एक मुस्लिम परिवार की ओर से भेजा गया था।
Muslim Sarpanch dwara akhand ramayan
  हिंदू-मुस्लिम एकता का एक अनूठा उदाहरण पिछोर जनपद की नंदना-पिपरोनिया पंचायत से पहली बार चुनी गई मुस्लिम सरपंच तम्मना खान द्वारा पेश गया है। यहां मुस्लिम महिला सरपंच ने काली माता के मंदिर में अखंड रामायण के पाठ का आयोजन रखा था। साथ ही इस कार्यक्रम में भंडारे में 8 से 10 हजार लोगों के भोजन प्रसादी की भी व्यवस्था की गई थी। 30 जनवरी को हवन और पूजा के साथ इसका समापन हुआ। 

Post a Comment

0 Comments