करोड़ों का किया था गबन, आरोपी बाबू की पत्नी और साला गिरफ्तार
Headline News
Loading...

Ads Area

करोड़ों का किया था गबन, आरोपी बाबू की पत्नी और साला गिरफ्तार

पुलिस ने 29 लोगों पर दर्ज की है FIR
   इंदौर/मध्य प्रदेश। हाल ही में मध्य प्रदेश के इंदौर कलेक्ट्रेट में हुए लाखों रुपये के भ्रष्टाचार के उजागर होने के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए ‘घोटालेबाज’ बाबू मिलाप सिंह चौहान की पत्नी और साले को गिरफ्तार किया है। पुलिस का कहना है कि आरोपी ने दोनों के खाते में हितग्राहियों को दी जाने वाली राशि को ट्रांसफर किया था। 
   दरअसल कुछ दिनों पूर्व इंदौर कलेक्टर ऑफिस में हितग्राहियों को दी जाने वाली 5 करोड़ 67 लाख 96 हजार राशि का गबन सामने आया था। मामला सामने आने के बाद इंदौर कलेक्टर इलैयाराजा टी ने भ्रष्टाचार को लेकर जांच करवाई थी। जांच में सामने आया की हितग्राहियों को दी जाने वाली राशि को बाबू मिलाप सिंह चौहान ने अपने और अपनी पत्नी समेत 30 खातों में ट्रांसफर करवा लिया है।  
  जाँच में पता चला कि मिलाप सिंह ने अपनी पत्नी के खाते में भी 85 लाख, जबकि साले के खाते में 15 लाख रुपये ट्रांसफर किए थे, जिन्होंने अपने शौक को पूरा करने के लिए यह पैसे उड़ा दिए। जांच के बाद शिकायत पर पुलिस ने 29 लोगों के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की है।
मुंबई में कॉल गर्ल पर खर्च किए लाखों रुपए
  भ्रष्ट बाबू लोगों के अकाउंट में ट्रांसफर होने वाले पैसों की लिंक फेल कर अपने अलग-अलग 30 खातों में यह पैसा ट्रांसफर किया था। इन पैसों को बाबू बड़े शहर मुंबई और गोवा जाकर खर्च करता था। बताते चले कि बाबू ने इसी पैसे से अवैध संपत्ति भी अर्जित की है। उसने एक बड़ा फार्म हाउस, घर जमीन खरीदी है।
  वही रावजी बाजार पुलिस ने भ्रष्ट बाबू और पत्नी सहित 29 लोगों पर 420 467 468 471 120 बी की धाराओं में एफआई आर दर्ज की। आरोपी मिलाप सिंह चौहान, रंजीत सिंह, अमित, मनीषा चौहान, संतोषी भाई, राहुल चौहान, राकेश परिहार, पूजा परिहार समेत 29 लोगों के खिलाफनामजद एफआईआर दर्ज की है। इन सभी के अकाउंट में भ्रष्टाचार का पैसा ट्रांसफर हुआ था जिसमें मुख्य आरोपी मिलाप चौहान को बनाया गया है।
पत्नी और साले को पुलिस ने किया गिरफ्तार
  इंदौर कलेक्ट्रेट में करोड़ों की धोखाधड़ी करने वाला आरोपी मिलाप सिंह चौहान को अब सलाखों के पीछे है। वहीं गबन के मामले से जुड़े अन्य आरोपियों की पुलिस द्वारा धरपकड़ की जा रही है। इसी कड़ी में रावजी बाजार पुलिस ने आरोपी मिलाप सिंह चौहान की पत्नी और साले अतुल चौहान को गिरफ्तार कर लिया है। गबन के मामले में अब भी कई आरोपी फरार है, जिनकी पुलिस ने सरगर्मी से तलाश शुरु कर दी है।

Post a Comment

0 Comments