झूलेलाल मंदिर में बावड़ी की छत धंसने से अब तक 13 लोगों की मौत
Headline News
Loading...

Ads Area

झूलेलाल मंदिर में बावड़ी की छत धंसने से अब तक 13 लोगों की मौत

  इंदौर/मध्य प्रदेश।। रामनवमी पर्व पर आज मध्य प्रदेश में हुए दर्दनाक हादसे ने देशवासियों को दुखी कर दिया है। मध्य प्रदेश के इंदौर में बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर में हुए दुखद हादसे में अब तक 13 लोगों की मौत हो चुकी है। मरने वालों में 12 महिलाएं शामिल है। मौके पर एनडीआरएफ समेत पूरा प्रशासनिक अमला रेस्क्यू में जुटा है। 
   प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया समेत तमाम नेताओं ने हादसे के बाद गहरा दुख जताया है। इंदौर के बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर में रामनवमी पर बावड़ी की छत धंसने से 13 लोगों की मौत हो गई। मृतकों में 12 महिलाएं और एक पुरुष है। 40 फीट गहरी बावड़ी में 30 से ज्यादा लोग गिरे थे। वहीं अभी तक 19 लोगों का रेस्क्यू किया जा चुका है। जबकि बाकी को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।‌ बावड़ी से पानी निकालने के लिए मोटर (पंप) बुलाई गई है।
  जानकारी अनुसार ये हादसा स्नेह नगर के पास पटेल नगर में हुआ। यहां बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर में बावड़ी पर बनी छत धंस गई। इस पर मौजूद लोग बावड़ी में गिर गए। मंदिर में रामनवमी पर हवन चल रहा था। हादसे के बाद मंदिर परिसर में भारी चीख-पुकार मच गई है। एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि लोगों का रेस्क्यू किया जा रहा है। जो लोग फंसे हैं, उन्हें निकालने का प्रयास जारी है।
  बाहर निकाले गए लोगों को अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया है। बताया जा रहा है कि रामनवमी पर मंदिर में हवन हो रहा था. इसमें शामिल होने के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंचे थे। लोग पूजा-अर्चना और आरती कर रहे थे। मंदिर में एक बावड़ी थी, इस पर 10 साल पहले छत डाली गई थी। पूजा के दौरान 30 से अधिक लोग बावड़ी की छत पर खड़े थे, तभी छत धंस गई। छत धंसने से लोग इसमें गिर गए। यह बावड़ी 50 फीट गहरी बताई जा रही है। मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि इंदौर हादसे में अब तक 13 लोगों की मौत हो गई है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मृतकों के परिजनों के 5-5 लाख रुपए और घायलों को 50-50 हजार रुपए मुआवजा देने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि सरकार घायलों को इलाज कराएगी।
  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा कि इंदौर में हुए हादसे से बेहद आहत हूं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से बात कर स्थिति की जानकारी ली। राज्य सरकार बचाव और राहत कार्य में तेजी से आगे बढ़ रही है। इंदौर हादसे को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने हरिद्वार में कहा कि मध्य प्रदेश के इंदौर में हुआ हादसा अत्यंत दुःखद है। बता दें कि एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए गृहमंत्री आज हरिद्वार पहुंचे हैं। ‌शोकाकुल परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं। स्थानीय प्रशासन बचाव कार्य में लगा हुआ है। ईश्वर से घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इस हादसे को लेकर कहा कि बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर, इंदौर (मध्य प्रदेश) में आज छत धंसने का समाचार प्राप्त हुआ है। पुलिस और NDRF की टीम बचाव कार्य कर रही है। भगवान से सबके सुरक्षित होने की प्रार्थना करता हूं।

Post a Comment

0 Comments