स्वच्छ भारत अभियान के तहत प्लास्टिक की थैलियां बंद करने की मांग की
Headline News
Loading...

Ads Area

स्वच्छ भारत अभियान के तहत प्लास्टिक की थैलियां बंद करने की मांग की

   उदयपुर/राजस्थान।। स्वच्छ भारत अभियान की शुरुआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महात्मा गांधी की जयंती के उपलक्ष पर 2 अक्टूबर 2014 से शुरू किया था। उसी के क्रियान्वयन में संपूर्ण भारतवर्ष में सफाई के अलग-अलग अभियान चलाए गए थे। 
  उदयपुर जिले के कानोड़ कस्बे में 1 अप्रैल 2023 को स्वच्छ भारत मिशन के तहत नगरपालिका सफाई कर्मियों ने प्लास्टिक की थैली बंद करने की मांग की। महिला सफाई कर्मियों ने इसके विरोध में एक बड़ी रैली निकाली। यह रैली कार्यालय नगर पालिका कानोड़ से शुरू होकर संपूर्ण कानोड़ कस्बे में सफाई को लेकर निकाली गई जिसमें प्लास्टिक की थैली बंद करने की मांग की, साफ-सफाई रखने तथा दूषित बीमारियों से बचने हेतु नालियों की सफाई के लिए भी विभिन्न नारे लगाए गये। 
   
  यह नगरपालिका कानोड़ द्वारा एक सराहनीय कदम है जिसके तहत महात्मा गांधी के स्वच्छ भारत के सपने को साकार करने का अवसर प्राप्त होगा तथा साफ सफाई से रहने की आदत लोगों में विकसित हो सकेगी व दूषित बीमारियों से बच सकेंगे।नगरपालिका कानोड की अध्यक्ष गुड्डी बाई मीणा ने भी कस्बे के सभी दुकानदारों से मांग की प्लास्टिक की थैलियां तुरंत प्रभाव से बंद कर कपडे की थैलीयों का प्रयोग करें।

Post a Comment

0 Comments