समाज को एका करने का समय आ गया है - छोटू भाई वसावा
Headline News
Loading...

Ads Area

समाज को एका करने का समय आ गया है - छोटू भाई वसावा

  डीलिस्टिंग के नाम पर भाजपा आदिवासियों को बांट रही है
 बांसवाड़ा/राजस्थान।। बीटीपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य विजय भाई मईडा ने जानकारी देते हुए बताया कि बीटीपी की राष्ट्रीय स्तर की बैठक कृषि फार्म हाउस झगड़िया, गुजरात में बीटीपी के राष्ट्रीय संरक्षक छोटू भाई वसावा के निवास पर आयोजित हुई, जिसमें राजस्थान, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र ओर गुजरात के कई मुद्दों पर गहन चर्चा की गई।
  बैठक में छोटू भाई वसावा ने कहा कि राजस्थान में आदिवासी आरक्षण मंच द्वारा बांसवाड़ा जिले में 14 मई को आरक्षण महारैली का आयोजन किया जा रहा है जिसमें राजस्थान के शेड्यूल एरिया के अंतर्गत निवास करने वाले आदिवासियों की वर्तमान समय की प्रमुख मांगे, जनसंख्या के अनुपात में आरक्षण, राज्य की प्रशासनिक सेवाओं में 6.5 प्रतिशत आरक्षण, शेड्यूल एरिया के अंतर्गत प्रतियोगी परीक्षाओं में न्यूनतम अंको की बाध्यता समाप्त करने की मांगों को लेकर आदिवासी आरक्षण मंच के द्वारा महारैली का आयोजन किया जा रहा है, जिसे संपूर्ण आदिवासी समाज द्वारा समर्थन करने की अपील की गई है। 
 
  वसावा ने कहा कि देश का संविधान खतरे में है, देश में आदिवासियों, दलितों, पिछड़ों तथा दबे कुचले लोगों के साथ अन्याय अत्याचार और शोषण हो रहा है। उनके संवैधानिक अधिकार आज तक धरातल पर लागू नहीं हुए हैं, इसलिए अब समय आ गया है कि समाज को एका करना होगा नहीं तो अपनी संस्कृति और अधिकार, जल जंगल जमीन छीन लिया जाएगा। देश में ओबीसी समाज की आज तक गणना नहीं हुई है। डीलिस्टिंग के नाम पर भाजपा समर्थित संगठनों के द्वारा आदिवासियों को बांटा जा रहा है, जिससे उनकी संख्या कम हो जाए ताकि देश में उनका अस्तित्व समाप्त हो जाए यह बहुत बड़ा षड्यंत्र है। आदिवासियों का अलग से धर्म कोड लागू होना चाहिए। बैठक में वसावा ने कई मुद्दों पर देश के शोषित पीड़ित समाजों को एका करने की आवश्यकता जताई।

Post a Comment

0 Comments