हुनरबाज महिलाओं के हुनर को मिलेगी अलग पहचान
Headline News
Loading...

Ads Area

हुनरबाज महिलाओं के हुनर को मिलेगी अलग पहचान

महिला सशक्तिकरण की दिशा में जीतो लेडीज विंग उदयपुर का अनूठा प्रयास
  उदयपुर/राजस्थान।। सामाजिक संस्था जीतो लेडीज विंग उदयपुर की ओर से हुनर को पहचान कार्यक्रम के पार्टिसिपेंट्स की परिचय कार्यक्रम का आयोजन होटल गोरबंध में आयोजित किया गया। जीतो लेडीज विंग चेयरपर्सन विजयलक्ष्मी गलुंडिया ने बताया कि महिलाओं में कई तरह का हुनर छिपा हुआ है और अगर महिलाए उस हुनर को बिजनेस/प्रोफेशन में प्रमोट करना चाहती है तो जीतो लेडीज विंग उदयपुर उसे प्रमोट करेगी। 
  पहचान की मीटिंग जैन समाज की साधर्मिक महिलाओं के एक परिचय मीटिंग के रूप में आयोजित हुई और एक से बढ़कर एक हुनर निकल कर आया, जिसमे मीना चोरडिया का हैंड पेंटिंग हुनर, निशा जैन का बेकरी हुनर, सरोज चित्तौड़ा पैकिंग हुनर, सेजल जैन का एंकरिंग हुनर, प्रियंका भानावत का स्टिचिंग हुनर, सरोज आंचलिया का स्नेक्स, ट्यूशन हुनर, भावना जैन का पैकिंग हुनर, अलका जैन का क्ले मेकिंग, हैंडमैड ज्वेलरी, फैब्रिक ज्वेलरी हुनर, हिमांशी जैन का एंकरिंग हुनर, पूजा जैन का रेसिन आर्ट हुनर, दीपिका सिंघवी का केक मेकिंग हुनर, लता परमार का योग, प्रेक्षा ध्यान ट्रेनर हुनर, शिल्पा मेहता का कुकिंग, स्नैक्स, पपड़ी, बड़ी मेकिंग हुनर, मीनल जैन का एंकरिंग, रेखा मेहता मिलेट फूड, स्नैक्स हुनर, संगीता जैन टीचिंग हुनर,नेहा जैन का स्टिचिंग हुनर,सपना बोलिया का पैकिंग, हैंडमेड ज्वेलरी हुनर, पुष्पा जावरिया का योग इंस्ट्रक्टर हुनर, श्वेता नैनावटी का क्राफ्ट वर्क हुनर, मीना गागुडिया का ट्यूशन एवम डांस हुनर, अंकिता लोढ़ा का बेकरी हुनर, पल्लवी जैन का पैकिंग हुनर, सोनाली गजावत का मिलेट प्रोडक्ट, पुष्पा सुराना मांगलिक गीत हुनर, दीपिका हैंडमेड पपड़ी, बड़ी, दालें कामना चपलोत बिस्कुट, स्नैक्स हुनर, कुसुम खोखावत का स्नेक्स हुनर आदि को प्रमोट किया जाएगा।
 जानकारी अनुसार सभी फूड, बेकरी आइटम पूरी तरह से टेस्टिंग के बाद ही पहचान के रूप में प्रमोट किए गए। सभी पार्टिसिपेंट्स जो जिस काम में पारंगत है पूरे इंटरव्यू के बाद ही पहचान के रूप में प्रमोट हुए। इस पहचान कार्यक्रम के माध्यम से प्रतिदिन एक महिला के हुनर को प्रमोट सभी सोशल मीडिया, ग्रुप्स के माध्यम से प्रमोट किया जाएगा ताकि उसकी अच्छी तरह से पहचान हो सके, साथ ही "हुनर एक पहचान" एप भी बनाई जाएगी एवम डायरेक्टरी भी प्रकाशित होगी। कार्यक्रम का संचालन चीफ सेक्रेटरी प्रीती सोगानी ने किया। इस अवसर पर पहचान संयोजिका डॉ. सोनू जैन, गुणबाला जैन, मंजू चित्तौड़ा, कुसुम खोखावत, मंजुला गेलडा एवम अनिता भानावत उपस्थित थी।

Post a Comment

0 Comments