एक ऐसा देश जहा 5% लोग आतंकियों के बलात्कार से पैदा हो गए ..

Breaking News

10/recent/ticker-posts

Ad Code

एक ऐसा देश जहा 5% लोग आतंकियों के बलात्कार से पैदा हो गए ..

सिमोन रिवे इन कोलंबिया 
   सच में विश्व इतिहास में सिर्फ दो संगठनों ने जितना नरसंहार किया है उतना नरसंहार कि आप कल्पना भी नहीं कर सकते जिसमें से एक है इस्लाम और दूसरा है कम्युनिस्ट गुट या माओवादी गुट इन्हीं कम्युनिस्टों का एक संगठन कंबोडिया में बना जिसे खमेर रुज का नाम दिया गया और इस कम्युनिस्ट संगठन खमेर रूज ने कंबोडिया में 30 लाख लोगों को मारा। 
   इन्हीं कम्युनिस्टों ने बोलिविया और वेनेजुएला में नरसंहार किया इन्हीं कम्युनिस्टों ने माओवादी गुट बनाकर नेपाल में भी दशकों तक नरसंहार किया और इस्लाम ने क्या-क्या किया है वह आप सब को पता ही है क्योंकि जितनी शांति सीरिया अफगानिस्तान इथोपिया लेबनान यमन लीबिया सोमालिया में इतनी शांति तो विश्व में कहीं नहीं है। 
   कोलंबिया एक जमाने में बहुत खुशहाल देश हुआ करता था फिर वामपंथ का उदय हुआ और कोलंबिया में कम्युनिस्ट नेताओं ने सत्ता पर कब्जा करने के लिए लोकतंत्र का मार्ग न चुनकर ससस्त्र खून खराबे का मार्ग चुना और इन्होंने अपना एक आतंकवादी संगठन बनाया जिसका नाम FARC Revolutionary Armed Forces of Colombia—People's Army (Fuerzas Armadas Revolucionarias de Colombia) है। 
   फॉर्क के वामपंथी उग्रवादी कोलंबिया के गरीब लोगों को खूब सब्जबाग दिखाए कि हम तुम्हें अमीर बना देंगे हम तुम्हें खूब जमीने देंगे यह अमीर लोग हमारे पैसे से अमीर बने हैं उसके बाद तीन दशकों तक कोलंबिया में हिंसा का नंगा नाच चला। 
    फॉर्क के लोग हर घंटे किसी ने किसी को किडनैप करते थे उनसे मोटी फिरौती वसूलते थे या फिर उनकी हत्या कर देते थे कोलंबिया इतना खूबसूरत देश है फिर भी कोई टूरिस्ट वहां नहीं जाता क्योंकि कोलंबिया में कब किसका अपहरण हो जाए इस बात की कोई गारंटी नहीं थी। फॉर्क के विद्रोहियों ने कोकीन के उत्पादन में अरबों डॉलर कमाया और फॉर्क को दुनिया का सबसे अमीर आतंकवादी संगठन कहा जाने लगा उन पैसों से उन्होंने अत्याधुनिक हथियार खरीदे मिसाइल लॉन्चर से लेकर गोला बारूद खरीदे और कोलंबिया के एक बड़े हिस्से पर कब्जा कर लिया। 
   लेकिन सबसे दुखद पहलू यह था कि कम्युनिस्ट नेता गरीबों का सिर्फ इस्तेमाल किया .. उसी कार्यक्रम में सीमोन रेवे बगोटा में भीख मांगती कई महिलाओं से मिले और यह महिलाएं बताई कि फॉर्क के लोग उनके घरों में आए और उनका बलात्कार करते थे और उस महिला ने बताया कि उसके दो बेटे हैं उसी बलात्कार से पैदा हुए हैं और कोलंबिया में लगभग 5% लोग फॉर्क के आतंकियों के बलात्कार से पैदा हुए है। 
    इन्होंने बलात्कार का एक ऐसा गंदा खेल खेला जिसकी मिसाल दुनिया में कहीं नहीं मिलती कम्युनिस्ट नेता आतंकवादियों को सैलरी नहीं देते थे बल्कि उन्हें यह बता देते थे कि तुम जाओ फलाने गांव में जिस भी लड़की का बलात्कार करना चाहते हो कर सकते हो और इस तरह उन्होंने वामपंथ के नाम पर कोलंबिया को बर्बाद कर दिया। 
    फॉर्क के लोग कोकेन बनाकर कुख्यात ड्रग स्मगलर पाब्लो एस्कोबार को देते थे और पाब्लो एस्कोबार उसको पूरी दुनिया में भेजता था इस तरह से कोलंबिया में पूरी तरह से बर्बादी हो गई। कोलंबिया सरकार सिर्फ राजधानी बोगोटा तक ही सीमित रह चुकी थी। 
    जब कोलंबिया के कोकेन से अमेरिका के युवा बर्बाद होने लगे तब अमेरिका सरकार ने कोलंबिया के कोकेन कार्टेल को खत्म करने के लिए एक बहुत बड़ा सैन्य अभियान चलाया जिसके द्वारा अमेरिकी सरकार अमेरिकी सेनाओं ने सबसे पहले पाब्लो एस्कोबार को मारा और धीरे-धीरे कोलंबिया के सारे ड्रग कार्टेल को खत्म कर दिया गया इतना ही नहीं हवाई जहाज के द्वारा कोका के पौधों पर जिन से कोकीन बनता है ऐसे केमिकल छिड़के जाने लगे जिससे कोकेन की फसल बर्बाद हो जाए। 
   कोकेन की रिफाइनरी और फैक्ट्रियों पर अमेरिकी सेना ने बमबारी करके नष्ट कर दिया। धीरे-धीरे जब अमेरिका ने कोलंबिया के कोकेन को खत्म करना शुरू किया तब कई कम्युनिस्ट नेता कमाई करने के लिए पेरू भाग गए क्योंकि पेरू में भी कोका का उत्पादन होता है और अब फॉर्क और कोलंबिया की सरकार में एक शांति समझौता हो गया है समझौते के तहत सभी कम्युनिस्ट विद्रोही हथियार डालेंगे बदले में कोलंबिया की संसद में फॉर्क को 10 सीटें दी जाएंगे और किसी भी फॉर्क के आतंकवादी या नेता पर कोई मुकदमा नहीं चलाया जाएगा। 
    इसी कार्यक्रम में सीमोन रेवे ने जब फॉर्क के चीफ का इंटरव्यू लिया और उससे पूछा कि आपने इतना कुछ हिंसा मचाया है क्या आपको इस पर अफसोस है तब वह चुप रहा उसने कुछ नहीं बोला सिर्फ इतना कहा जो हुआ होना था वह हो चुका। सिमोन रेवे ने पूछा क्या कोई ऐसी घटना आपने या आपके गैंग ने की हो जो आपको सोते समय याद आता हो और फिर आपको रात भर नींद ना आती हो आपकी आत्मा आपको कचोटती हो तब फॉर्क का लीडर 2 मिनट तक चुप रहा और उसने बात घुमा दिया हां वह यह जरूर स्वीकार करता था कि हमने लगभग 15 लाख लोगों का कत्लेआम किया है। लेकिन उसे इस कत्लेआम पर और कोलंबिया की लाखों में लड़कियों और महिलाओं के बलात्कार पर कोई अफसोस नहीं था 
    उसी कार्यक्रम में फॉर्क के नेताओ के सब्जबाग के नशे में उनके लिए हथियार उठाने वाले तमाम युवा बता रहे थे कि हम तो अब ठगा सा महसूस कर रहे थे हमें कम्युनिस्ट नेताओं ने बड़े-बड़े सुहाने सपने दिखाए और अब यह अपनी कोकेन की फसल बर्बाद और धंधा बर्बाद होने के बाद खुद सरकार की गोद में जाकर बैठ गए और इन्हें संसद में 10 सीटें मिल गई लेकिन हमें क्या मिला हमें कुछ नहीं मिला हम पहले भी गरीब थे अब भी गरीब हैं। 
  

Ad Code