मुस्लिम राजकुमारी द्वारा हिन्दू मंदिर में पूजा करने पर कट्टरपंथी क्यों भड़क गए?

Breaking News

10/recent/ticker-posts

Ad Code

मुस्लिम राजकुमारी द्वारा हिन्दू मंदिर में पूजा करने पर कट्टरपंथी क्यों भड़क गए?

UAE Princess Hind al Kasmi
UAE की राजकुमारी "हिंद अल कासिमी" के मंदिर में पूजा करने पर मुस्लिम कट्टरपंथी क्यों भड़के हुए हैं?
   राजकुमारी के हाल ही में चेन्‍नै के गोल्‍डेन टेंपल में दर्शन एवं पूजन करने का एक पुराना वीडियो डाला। इस वीडियो के बाद मुस्लिम कट्टरपंथी उन्हें 'काफिर' कह कर ट्रोल करने लगे। वही राजकुमारी ने भी कट्टरपंथियों को करारा जवाब देकर उनकी बोलती बंद कर दी है।
बाजार से साड़ी और बिंदी भी खरीदी
   प्रिसेंस हिंद अल कासिमी ने बताया कि उन्होंने मुस्लिम होने के बाद भी एक हिन्दू मंदिर में पूजा की और उन्हें मंदिर के अंदर अद्भुत ऊर्जा का अहसास हुआ। उन्होंने भारत में पुड्डुचेरी के पहाड़ों को देखा। वह खेतों में भी गई। बताया जा रहा है की उनोने बाजार से साड़ी और बिंदी भी खरीदी। साथ राजकुमारी ने गोल्‍डेन टेंपल की भी यात्रा की और केले के पत्‍ते पर खाना भी खाया।
लोगों को अविश्‍वसनीय भारत को देखना चाहिए
  गोल्‍डेन टेंपल के बारें में बात करते हुए राजकुमारी ने बताया कि पूरा मंदिर सोने से बना हुआ है। उन्होंने कहा की वह मुस्लिम है, लेकिन लोगों के साथ प्रार्थना को साझा करने के लिए वह मंदिर गई थी। मंदिर में उन्होंने माता लक्ष्‍मी, भगवान श‍िव और हनुमान के दर्शन किए एवं उन पर जल भी अर्पित किया। उन्‍होंने कहा कि लोगों को अविश्‍वसनीय भारत को देखना चाहिए।
UAE Princess Hind al Kasmi worship in Hindu temple
  वही मुस्लिम कट्टरपंथियों ने मुस्लिम राजकुमारी द्वारा मंदिर में पूजा करने को 'हराम' बताकर पर उन्‍हें ट्रोल करना शुरू कर दिया। इस पर राजकुमारी ने करारा जवाब दिया। प्रिसेंस ने लिखा, 'यह हराम तब होता जब मैं अपने खुदा के अलावा किसी और ईश्‍वर की इबादत की होती। मैं अपने खुदा की इबादत करती हूं और वे अपने है और सभी रूपों में हर जगह विद्यमान है। राजकुमारी ने बताया की वह मंदिर की वास्‍तुकला से बेहद प्रभावित हुई और सोने के मंदिर के ढांचे ने उनका मन को मोह लिया है। उन्होंने बताया की उन्होंने यहाँ नए दोस्‍तों से मुलाकात की और उनके साथ खाना भी खाया, उनसे संस्‍कृति और धर्म पर भी बात की आखिर इसमें गलत क्‍या है?'
अगर आप दूसरे मुस्लिम को काफिर बुलाते हैं तो यह पाप है
   यूएई की प्र‍िंसेस ने एक ट्वीट के जवाब में लिखा, 'क्‍या आप जानते हैं कि अगर आप दूसरे मुस्लिम को काफिर बुलाते हैं तो यह पाप है? अज्ञानवश अगर आप नहीं जानते हैं तो मैं आपको बता देती हूं।' उन्‍होंने कहा कि भारत एक स्‍वतंत्र राष्‍ट्र है। वह उसकी पूजा कर सकता है जिसकी वह चाहता है। लेकिन एक चीज होनी चाहिए कि यह सभी के लिए सुरक्षित होना चाहिए। वही कई लोगो का कहना है की कट्टरपंथियों के लिए राजकुमारी का यह जवाब एक झन्नाटेदार तमाचा सरीखा था।

Ad Code