446 किलोग्राम अवैध डोडा चूरा सहित दो अवैध पिस्टल एवं स्कोर्पियो जब्त

Breaking News

10/recent/ticker-posts

Ad Code

446 किलोग्राम अवैध डोडा चूरा सहित दो अवैध पिस्टल एवं स्कोर्पियो जब्त

डीएसटी व पुलिस थाना गंगरार की अवैध मादक पदार्थों के खिलाफ संयुक्त कार्यवाही
  चित्तौड़गढ़/राजस्थान।। डीएसटी व गंगरार थाना पुलिस ने अवैध मादक पदार्थों की तस्करी के खिलाफ संयुक्त कार्यवाही करते हुए शुक्रवार तड़के 446 किलोग्राम अवैध डोडाचूरा सहित एक स्कोर्पियो को जब्त किया है। आरोपी अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से फरार।
 
  पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने बताया कि डीएसटी प्रभारी भवानी सिंह राजावत पुलिस निरीक्षक मय टीम के जिले हाजा में अवैध मादक पदार्थों के खिलाफ कार्यवाही करने हेतु गंगरार थानांतर्गत भटवाड़ा कला गांव से नौ मिल चौराहा की तरफ जाने वाले रास्ते पर पहुंचे। जिला विशेष टीम को नौ मील चौराहा से भटवाड़ा कला गांव की तरफ आती हुई एक संदिग्ध स्कॉर्पियो गाड़ी दिखाई दी जिसे रुकवाने के लिए जिला विशेष टीम ने हाथ का इशारा किया तो वाहन चालक गाड़ी को तेज गति से भगाने लगा। जिस पर जिला विशेष टीम ने गाड़ी का पीछा किया तो वाहन चालक व उसका साथी गाड़ी को भटवाड़ा कला गांव में गो चरनोट भूमि में स्थित झाड़ियों में छुपा कर फरार हो गये। जिनकी जिला विशेष टीम ने काफी तलाश की, किंतु रात का समय होने के कारण दोनों भागने में सफल रहे। जिला विशेष टीम ने गाड़ी में प्लास्टिक के काले रंग के कट्टों में भरा हुआ डोडा चूरा देखा तो प्रभारी डीएसटी ने उक्त घटना की जानकारी थानाधिकारी गंगरार शिवलाल पुलिस निरीक्षक को दी। थानाधिकारी मय टीम के आवश्यक अनुसंधान सामग्री लेकर घटनास्थल पर पहुंचे। पुलिस ने नियमानुसार गाड़ी की तलाशी ली तो गाड़ी के अंदर 22 काले रंग के प्लास्टिक के कट्टों में भरा हुआ डोडा चूरा मिला। जिसका पुलिस ने मौके पर वजन किया तो कुल वजन 446 किलोग्राम हुआ। पुलिस ने उक्त 446 किलोग्राम अवैध डोडा चूरा व स्कॉर्पियो को जब्त कर पुलिस थाना गंगरार पर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में प्रकरण दर्ज कर अग्रीम अनुसंधान किया जा रहा है।  
  उक्त कार्यवाही में प्रभारी डीएसटी भवानी सिंह पु.नि., शिवलाल पु.नि. थानाधिकारी गंगरार, हेड कांस्टेबल मिश्रीलाल, कांस्टेबल ओमप्रकाश, विजय सिंह ,घनश्याम, कुंजीलाल, चालक कांस्टेबल भेरूलाल आदि ने सहयोग किया। 
दो अवैध पिस्टल, जिन्दा कारतुस व चोरी की कार सहित तीन गिरफ्तार
पुलिस थाना निकुम्भ की कार्यवाही
   वही चित्तौड़गढ़ जिले के ही निकुंभ थाना पुलिस ने नाकाबंदी के दौरान तीन आरोपियों के कब्जे से 2 अवैध देशी पिस्टल व 2 जिंदा कारतूस जब्त किए है। गिरफ्तार आरोपियों से अपने काम मे ली जा रही चोरी की कार भी जब्त की गई। तीनो आरोपी निम्बाहेड़ा क्षेत्र के रहने वाले होकर अवैध पिस्टल व चोरो की कार के साथ गिरफ्तार किए है।
   
   पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने बताया कि थानाधिकारी निकुम्भ यशवत सोलंकी (उ.नि.) अपने थाने के जाब्ता हैड कांस्टेबल दिपक पाटील, कानि. प्रमोद कुमार, अरविन्द, नरेन्द्र कुमार, सुनिल, आदि के साथ मंगलवाड़- निम्बाहेड़ा स्टेट हाईवे पर मालनखेड़ी गांव के पास कार्यवाही करते हुये एक बिना नम्बरी आई 20 कार में तीन व्यक्तियो के कब्जे से अवैध दो पिस्टल व जिन्दा करतुसो को जब्त कर तीन अभियुक्तो को गिरफ्तार करने में सफलता अर्जित की है। 
Doda Chura
   जानकारी अनुसार निकुंभ पुलिस द्वारा शुक्रवार को नाकाबंदी के दौरान बिना नम्बरी आई 20 कार में बेठे आरोपी कल्याणपुरा थाना निम्बाहेड़ा कोतवाली निवासी 22 वर्षीय जिवराज पुत्र रामकरण गुर्जर के कब्जे से जिन्दा कारतुस,  छिपा मोहल्ला थाना कोतवाली चितौड़गढ निवासी 21 वर्षीय मोहम्मद नदीम पुत्र निजाम छिपा के कब्जे से एक देसी पिस्टल व कल्याणपुरा थाना निम्बाहेड़ा कोतवाली निवासी 18 वर्षीय देवराज पुत्र कैलाशचन्द्र कीर के कब्जे से एक देसी पिस्टल को जप्त करते हुए, उक्त तीनो आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता अर्जित की है। बिना नम्बरी आई 20 कार को बिना कागजात व चोरी की कार होने से जप्त किया गया।
    थाना निकुम्भ पर धारा 3/25 आर्म्स एक्ट में प्रकरण दर्ज हो आरोपियों से पिस्टल, कारतुस व कार के सम्बन्ध में अनुसन्धान जारी है।

Ad Code