सरकार टीएसपी क्षेत्र के बेरोजगारो के परीक्षा सेंटर जानबूझकर दूर देकर कर रही है शोषण
Headline News
Loading...

Ads Area

सरकार टीएसपी क्षेत्र के बेरोजगारो के परीक्षा सेंटर जानबूझकर दूर देकर कर रही है शोषण

 बांसवाड़ा/राजस्थान।। बीटीपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य विजय भाई मईडा ने टीएसपी क्षेत्र के बेरोजगार अभ्यर्थियों के संवैधानिक अधिकारों को समाप्त करने को लेकर राजस्थान सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा है कि  टीएसपी क्षेत्र के बेरोजगार अभ्यर्थियों के संवैधानिक अधिकारों को राजस्थान की कांग्रेस सरकार समाप्त कर रही है। 
 मईडा ने कहा कि सरकारी नौकरी के लिए किसी भी प्रकार का एग्जाम होता है, तो टीएसपी क्षेत्र के बेरोजगार युवाओं को जानबूझकर दूसरे जिलों में सेंटर दे दिए जाते हैं, यह उनके साथ अन्याय हैं जबकि यह टीएसपी क्षेत्र में ही परीक्षा सेंटर होने चाहिए ताकि अभ्यर्थियों का शारीरिक, मानसिक, आर्थिक शोषण ना हो सके। 
 
  मईड़ा ने कहा कि जब टीएसपी क्षेत्र के लिए भर्ती सम्बन्धी नियम अलग बने हुए यहां तक कि यहाँ पर टीएसपी क्षेत्र के हिसाब अलग ही बेल्ट मानकर पद सृजित किये जाते है और नियुक्तियां दी जाती है तो फिर प्रतियोगी परीक्षाओ के लिए यहाँ के युवाओं को जानबूझकर टीएसपी क्षेत्र के अतिरिक्त दूर भेजना एक प्रकार से उनका आर्थिक और मानसिक शोषण है जिसे तुरंत प्रभाव से बंद किया जाना चाहिए। लेकिन कांग्रेस सरकार टीएसपी क्षेत्र के बेरोजगार युवाओं के भविष्य के साथ प्रत्येक परीक्षा में खिलवाड़ कर रही है। जानबूझकर उन्हें लंबी दूरी तय कर परीक्षा देने जाना पड़ता है। यह उनके संवैधानिक अधिकारों का हनन है इसलिए टीएसपी क्षेत्र में ही टीएसपी क्षेत्र के अभ्यर्थियों के सेंटर होने चाहिए ताकि उनका हर दृष्टि से शोषण ना हो सके। 

Post a Comment

0 Comments