भाजपा विधायक अनिता भदेल राजस्थान की सर्वश्रेष्ठ विधायक घोषित, मिला अवार्ड
Headline News
Loading...

Ads Area

भाजपा विधायक अनिता भदेल राजस्थान की सर्वश्रेष्ठ विधायक घोषित, मिला अवार्ड

अब पांचवीं बार भी टिकट तय!
20 मार्च को विधानसभा में मिला अवार्ड
  अजमेर/राजस्थान।। अजमेर दक्षिण की भाजपा विधायक श्रीमती अनिता भदेल को राजस्थान के 200 विधायकों में से सर्वश्रेष्ठ विधायक घोषित किया गया है। यह घोषणा 15 मार्च को विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी की अध्यक्षता वाली कमेटी ने सर्वसम्मति से की गई। 
  बतादे कि सर्व श्रेष्ठ विधायक की घोषणा में विधानसभा में विधायक ओवरऑल परफॉर्मेंस देखी जाती है। विधायक द्वारा उठाए गए सवालों की संख्या के साथ-साथ कानून बनाने की प्रक्रिया में भूमिका भी देखी जाती है। किसी मुद्दे पर बहस के दौरान रखे गए तथ्य भी देखे जाते हैं। साथ ही सत्र में विधायक का अनुशासन भी देखा जाता है। सर्वश्रेष्ठ विधायक के सभी मापदंडों पर खरा उतरने के कारण ही भदेल को अवार्ड मिला है। 
   अवार्ड मिलने पर भदेल ने कहा कि यह सम्मान पूरे अजमेर का है। इस सम्मान के असली हकदार अजमेर दक्षिण क्षेत्र के मतदाता है। क्षेत्र के मतदाताओं ने मुझे चुना, इसलिए मैं विधानसभा में अपनी योग्यता दिखा पाई। भदेल को सर्वश्रेष्ठ विधायक का अवार्ड 20 मार्च को सायं पांच बजे विधानसभा परिसर में होने वाले समारोह में दिया गया। इस समारोह में विधानसभा अध्यक्ष के साथ साथ मुख्यमंत्री, प्रतिपक्ष के नेता आदि उपस्थित रहेंगे। भदेल को यह अवार्ड वर्ष 2022 की परफॉर्मेंस के आधार पर दिया गया है।
पांचवीं बार भाजपा का टिकट तय
   सर्वश्रेष्ठ विधायक का अवार्ड मिलने के साथ ही राजनीतिक क्षेत्रों में चर्चा है कि अब अनिता भदेल का अजमेर दक्षिण से पांचवीं बार भाजपा का टिकट तय है। सब जानते हैं कि प्रदेश में भी कांग्रेस की सरकार है और विधानसभा के अध्यक्ष के पद पर डॉ. सीपी जोशी जैसे संविधान विशेषज्ञ बैठे हैं। ऐसे में किसी भाजपा विधायक को सर्वश्रेष्ठ विधायक का अवार्ड मिलना आसान नहीं है। जब कांग्रेस सरकार में ही सर्वश्रेष्ठ विधायक का अवार्ड मिल गया तो फिर अगले विधानसभा चुनाव में भाजपा का टिकट क्यों नहीं मिलेगा? आखिर पार्टी भी तो मौजूदा विधायक की परफॉरमेंस ही देखती है। श्रीमती भदेल अजमेर दक्षिण से लगातार चार बार चुनाव जीती हैं। भदेल ने हर विपरीत परिस्थितियों में भाजपा को जीत दिलाई है। दो बार तो कांग्रेस उम्मीदवार के तौर पर हेमंत भाटी जैसे धनाढ्य और बीड़ी उद्योगपति को हराया है। चार बार विधायक और एक बार मंत्री बनने के बाद भी भदेल ने भजन गंज वाले पुराने मकान को नहीं बदला है। पुराने मकान पर ही रोजाना जनसुनवाई कर भदेल लोगों की समस्याओं का समाधान करती हैं। लोकप्रियता के कारण ही भदेल चार बार विधायक चुनी जा रही है। सर्वश्रेष्ठ विधायक बनने की उपलब्धि पर मोबाइल नंबर 9829270288 पर अनिता भदेल को बधाई दी जा सकती है।

Post a Comment

0 Comments