महिला आरक्षक को त्योहारों के कारण नहीं मिली छुट्टी, थाने में हुई गोद भराई
Headline News
Loading...

Ads Area

महिला आरक्षक को त्योहारों के कारण नहीं मिली छुट्टी, थाने में हुई गोद भराई

  स्टाफ ने निभाई सभी रस्में
  सागर/मध्य प्रदेश।। 24 घंटे सेवा के लिए तत्पर दिखने वाली पुलिस में अब नए नवाचार देखने को मिले है। आपने कई दफा शादियां भी थाने में होती देखी होगी। लेकिन इस बार कुछ अलग नवाचार एमपी के सागर जिले से सामने आया है। यहां महिला कांस्टेबल को अवकाश नहीं मिलने पर थाने में ही उसकी गोद भराई की रस्म अदा की गई। सागर के मोतीनगर थाना में पदस्थ महिला आरक्षक की डिलेवरी का आखिरी महीना होने पर पुलिस वालों ने उसकी पूरे रीति रिवाजों से गोद भराई की रस्म पूरी की।
   दरअसल मोतीनगर थाना में तैनात महिला आरक्षक अर्पणा कटारे की पिछले साल 21 अप्रैल को भोपाल निवासी प्रखर शर्मा से शादी हुई थी। महिला आरक्षक की डिलीवरी का यह आखिरी महीना चल रहा है। आरक्षक को त्योहारों के चलते छुट्टी नहीं मिल पाई थी, इसलिए गोद भराई की रस्म के लिए वह ससुराल और अपने मायके टीकमगढ़ के बड़ागांव नहीं जा सकी। महिला आरक्षक अपर्णा अपने भाई अनिरुद्ध कटारे के साथ सागर में रह रही थी। गोद भराई की रस्म को लेकर सभी की बात चल रही थी, जिसके बाद सब इंस्पेक्टर आसिमा गौतम से बात की गई। सब ने मिलकर तय किया कि थाने में कार्यक्रम को आयोजित किया जाए। साथ ही इसके बाद महिला हेल्प डेस्क के कमरे को सजाया गया।
   बतादे कि इस अवसर पर सभी ने उत्साह के साथ गोद भराई की रस्म में लगने वाली सामग्री मंगाई। इसके लिए पंडित अशोक महाराज को बुलाया गया। पूरे रीति रिवाज से रस्में भी निभाई गई। कार्यक्रम में सभी ने सहभागिता निभाई। इस मौके पर भाई अनिरुद्ध भी शामिल हुआ। थाना प्रभारी मानस द्विवेदी ने बताया कि महिला स्टाफ ने एक परिवार की भांति अपनी भूमिका अदा की है। इस आयोजन से आरक्षक अपर्णा कटारे बेहद खुश नजर आई।

Post a Comment

0 Comments